WhatsApp Sticker कैसे बनाए अपना मिनटों में (Full Guide in Hindi)

0
539
views
Hello दोस्तों, यदि आप खुद का WhatsApp Sticker बनाने की सोच रहे है? और नहीं जानते कि खुद का Whatsapp Sticker कैसे बनाए। तो आज मै आपको इसका पूरा Process Step by Step बताने जा रहा हूं। इसलिए पोस्ट को ध्यान से पढ़िए! जिससे आप भी अच्छी और साफ सुथरी Sticker बनाने में कामयाब हो सके तो चलिए शुरू करते है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दू कि फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी Whatsapp समय समय पर अपने यूजर्स के लिए अपडेट लाती रहती है.

whatsapp-sticker-kaise-banaye

जिसमें में वह हर बार कुछ नया Features Add करती है। जैसे अभी कुछ दिन पहले इसने यूजर्स को Swipe to Reply जैसा नया Features मुहैया कराया था। लेकिन इससे भी पहले WhatsApp में बहुत से नए Features Add हो चुके है। जिसकी मदद से यूजर्स को हर बार एक नया अनुभव मिलता है। और वे WhatsApp के प्रत्येक नए Features का लुत्फ भी उठाते है। तथा अपने दोस्तो और रिश्तेदारों को नए फीचर का इस्तेमाल करके चौंका देते है। तो आइए जानते है ये Stickers क्या है.

WhatsApp Sticker क्या है

ये WhatsApp में जोड़े गए नए फीचर में से एक है। जिसे हाल ही में रोलआउट किया गया है। WhatsApp Sticker की मदद से आप अपने किसी भी दोस्त या रिश्तेदार को बधाई दे सकते है। फिलहाल यहां पर कुछ ही Sticker Set दिए गए है। लेकिन Sticker Store में जाकर आप और भी नए Sticker download कर सकते है। अगर आप यहां पर खुद का Sticker बनाकर किसी को भेजना चाहते है। तो चलिए मैं आपको बताता हूं आप कैसे खुद का WhatsApp Sticker बना सकते है.

अपना WhatsApp Sticker कैसे बनाए

खुद का Whatsapp Sticker बनाने के लिए सबसे पहले अपने Current WhatsApp को Play store की मदद से अपडेट करना है। उसके बाद अपने किसी एक इमेज को .Png Format में Convert करना है .Png Format में इमेज बनाने के लिए आपको दो एप्प की जरूरत पड़ेगी ।

  • Background Eraser
  • Personal Sticker For WhatsApp

sticker बनाने के लिए सबसे पहले दोनों एप्स को Android Mobile में इंस्टॉल कर लीजिए। उसके बाद बताए जा रहे तरीको को अपनाकर WhatsApp Sticker बनाए।

Background Eraser क्या है

Background Eraser बहुत ही उपयोगी एप्प है। जो किसी भी Image के बैकग्राउंड को हटाने के लिए प्रयोग किया जाता है। प्ले स्टोर पर इस एप्प को 4.5 की रेटिंग दी गई है। साथ है इसे पूरी दुनिया में 10 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे है। इसकी मदद से आप किसी भी .Jpg formate वाले Photo को .Png में convert कर सकते हो वो भी एक क्लिक में।

Download

Personal Sticker For WhatsApp क्या है

प्ले स्टोर पर इस एप्प को 4.2 की रेटिंग दी गई है । और अभी तक इस एप्प को 5 मिलियन यूजर्स इस्तेमाल कर रहे है। ये एप्प किसी भी फोटो को WhatsApp में sticker के रूप में इस्तेमाल करने में मदद करता है। इसकी मदद से विभिन्न प्रकार के Sticker Set बनाए जा सकते है।

Download

Make Own WhatsApp Sticker Step by Step Guide

खुद का WhatsApp Sticker बनाने के लिए सबसे पहले किसी एक Image को कैमरे की मदद से खींच ले,

[ध्यान रहे!] जो image आप खींच रहे है। उसके पीछे का बैकग्राउंड Black या Green ही रखे। जिससे आपको साफ बैकग्राउंड मिले। अब आगे !

Step – 1

background-eraser

>> Background Eraser को खोल ले।
>> अब यहां पर Load a Image पर क्लिक करके किसी एक फोटो को सेलेक्ट कर लें। जिसे आप Sticker बनाना चाहते है।
>> फिर Auto Mod को चुनकर background को remove कर दीजिए।
>> इसके बाद Done पर क्लिक करके फोटो को Save कर लीजिए।
Step – 2

personal-sticker-for-whatsapp

>> अब दूसरे App यानी Personal Sticker For WhatsApp को ओपन कर लीजिए।
>> यहां आपके सामने वे सभी फोटो दिखाई दे रहे होंगे। जिसे आपने .png Formate में बदल दिया है।
>> जिस फोटो को WhatsApp Sticker बनाना चाहते है। उस फोटो के सामने दिखाई दे रहे Add Button पर क्लिक कर दे।
Step – 3

whatsapp-sticker

>> अब Mobile में अपडेट किए गए WhatsApp को ओपन कर लीजिए।
>> एप्प खुल जाने के बाद चैट विंडो में जाए और Emoji पर क्लिक करे।
>> यहां आपको नीचे Gif के बगल में Sticker का विकल्प दिखाई दे रहा होगा इस पर क्लिक करे।
>> अब आपको यहां पर अपना Sticker दिखाई दे रहा होगा इस पर क्लिक करके भेज दे।
Tips
दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि Sticker कैसे बनाए जाते है अगर आपको खुद का Sticker बनाने में परेशानी आती है तो कमेंट बॉक्स की मदद से पूछ सकते है. साथ ही ये जानकारी अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले! हमारे ब्लॉग पर अपना कीमती समय देने के लिए आपका धन्यवाद!

आप ये भी पढ़ सकते हैं!

>> Jio की Net Speed कैसे बढ़ाएं

>> Video Banane वाला App Free Download करे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here