Tron (TRX) In Hindi – Tron क्या है? ट्रोन कैसे काम करता है।

Tron coin In Hindi – ट्रोन क्या है इसका इस्तेमाल क्या है ट्रोन को कैसे खरीदे ट्रोन में इन्वेस्टमेंट कैसे करे? अगर आपके मन मे भी कुछ इस तरह के सवाल चल रहे है तो आज के आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले है तो चलिए आपको बताते है ट्रोन आखिर है क्या चीज और क्यों लोग इसमें अपने पैसे इन्वेस्ट कर रहे है और इससे उनको क्या फायदा होता है। तो हम आपको बस इतना ही बताना चाहेंगे कि ये एक डिजिटल कॉइन है जो Bitcoin की तरह ही है यदि आप Bitcoin को जानते है तो इसे भी अच्छे से समझ गए होंगे।

हालांकि हो सकता है कुछ लोगो को Bitcoin के बारे में भी जानकारी ना हो इसलिए हम आपको बता दे कि ये भी एक Digital Coin ही है जिसे ना तो छुआ जा सकता नाही छुपाया जा सकता है बल्कि इसे आप डिजिटल वॉलेट में स्टोर करके रख सकते है ठीक उसी प्रकार Tron भी है लेकिन Tron का बिज़नेस मॉडल बिटकॉइन से बहुत ही अलग है इसमें जुड़ने से आपको कई तरह के फायदे मिलते है जिसकी बारे में हम नीचे विस्तार से बात करेंगे लेकिन इससे पहले आईये जानते है इसकी कीमत कितनी है और आगे चलकर कहा तक जा सकती है।

आज से लगभग 12 साल पहले जब बिटकॉइन को लांच किया गया था तो उस समय इसकी कीमत 0 रुपये थी जी हां 0 रुपये मगर आज के समय मे इसकी कीमत 12 लाख भारतीय रुपये तक पहुंच चुकी यानी 1 बिटकॉइन की किमत आज के समय मे 12 लाख रुपये है शुरू में Bitcoin को खरीदा नही जा सकता था सिर्फ इसकी माइनिंग चलती थी और उस समय बहोत से लोगो ने माइन भी किया था। और हज़ारो Bitcoin भी रखा था यानी के समय मे यदि 1000 बिटकॉइन को 12 लाख रुपये से गुणा करे तो 1 अरब 20 करोड़ रुपये हो जाएंगे हालांकि इसकी कीमत घटती बढ़ती है।

ये हो गयी Bitcoin की बात चलिए अब Tron In Hindi के बारे में बात करते है।

What Is Tron In Hindi – ट्रोन क्या है कैसे काम करता है।

what is tron coin hindi

ट्रोन भी एक Digital Coin ही है इस समय इसकी कीमत 2 रुपये है जिससे लोग यहां कम पैसे लगाकर 400 से 500 ट्रोन खरीद रहे है इसके बाद इसे इन्वेस्ट करते जा रहे है ताकि जब भविष्य में इसकी कीमत बढ़े तो लोग इससे अपने पैसो की जरूरत को पूरी कर सके अगर आप भी इसमें जॉइन होना चाहते है तो आपको किसी एक रेफरल की जरूरत पड़ेगी क्योकि बिना किसी रेफरल के आप इसे जॉइन ही नही कर सकते। चलिए अब आपको Tron खरीदने से क्या फायदा होगा उसके बारे में बताते है।

देखिए यदि आप आज जॉइन होने के लिए 440 ट्रोन खरीदते है तो ये आपको 850 भारतीय रुपये में पड़ेगा क्योंकि एक Tron की कीमत 2 रुपये है और यही अगर इसकी कीमत 7 रुपये भी पहुंच गई तो 440 x 7 = 3080 रुपये हो जाएंगे इसलिए आप यहां जितनी जल्दी जॉइन करते है उसमें आपका ही फायदा है क्योंकि हो सकता है आने वाले समय मे इसकी कीमत 100 या 200 रुपये भी पहुंच गई तो 440 x 200=88000 रुपये हो जाएंगे। अगर आप यहां जॉइन होना चाहते है तो इसकी जानकारी हम Step by Step नीचे दे रहे है।

Tron Join करने में क्या फायदा है।

जाहिर सी बात है अब आपके मन मे सवाल आ रहा होगा कि ट्रोन को Join करने से क्या फायदा है और यदि हम दूसरों को जॉइन कराते है इसका लाभ आपको कैसे प्राप्त होगा। तो चलिए हम आपको इसका सीधा सा जवाब दे देते है, आपने Network Marketing का नाम तो सुना ही होगा जी हां जिसमे लोग एक दूसरे को जोड़ते चले जाते है। तो उनका कुछ प्रतिशत उन्हें भी मिलता है ठीक उसी प्रकार ट्रोन भी है लेकिन इसका प्लान थोड़ा अलग भी है।

तो चलिए जानते है ये Work कैसे करता है क्योंकि मैंने भी कई तरह के वीडियो देखें मगर समझ मे नही आया इसलिए मैं खुद ही यहां जॉइन हो गया हूं। ताकि इसके प्लान को प्रैक्टिकल करके समझ सकू तो चलिए इसके बारे में जानते है।

ये एक Cyber chain के रूप में काम करता है जिसे आप चैन सिस्टम भी कह सकते है एक के बाद एक कि ओर। यानी जब आप इसमें जॉइन हो जाते हो तो आप जब दूसरे बंदे को जॉइन करोगे तो आपको 150 Tron मिलेंगे और जब आपका बंदा अपने नीचे किसी और को जोड़ेगा तो आपको फिर से 150 ट्रोन मिलेगा। इसके बाद जो अभी अभी जुड़ा है वो किसी और को अपने नीचे जोड़ेगा तो आपको कुछ नही मिलेगा।

यानी ये 2 लोगो तक तो 150 ट्रोन देगा लेकिन उसके बाद नही देगा लेकिन प्लान में ट्विस्ट तो यही से शुरू होता है। क्योकि एक बंदा अपने नीचे तीन लोगों को जोड़ सकता है और वो तीन जब किसी और को जोड़ेंगे तो आपका फायदा है।

इसके बाद जब आपके नीचे 3 लोग जुड़ेंगे तो आपको 450 ट्रोन मिल जाएंगे लेकिन 450 ट्रोन होते ही आपका ट्रोन 400 वाले में इन्वेस्ट हो जाएगा और जैसे ही 400 ट्रोन इन्वेस्ट में जायेगा आपके ऊपर वाले को 200 ट्रोन मुफ्त में मिल जाएगा।इसी तरह जब 800 में इन्वेस्ट होगा तो ऊपर वाले को 400 ट्रोन मिलेगा। ऐसे ही यदि आपके नीचे जुड़े बंदे की ID 57000 ट्रोन में इन्वेस्ट होगी तो आपको 28500 Tron प्राप्त होगा। और यदि उस समय तक एक ट्रोन कि कीमत 200 रुपये हो गयी तो 28500 x 200= 5700000 रुपये मिलेंगे।

लेकिन इसका प्लान यही नही खत्म होता इसमें एक और प्लान है जैसे कि यदि आप 100 Tron Invest करेंगे तो साल भर में ये आपको 390 ट्रोन देता है यानी 1 ट्रोन प्रतिदिन इसी तरह इसके कई इन्वेस्टमेंट प्लान है अगर आपको करना है तो इसे जॉइन करना होगा यदि आप इसमें जॉइन होना चाहते है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

How To Join And Buy Tron (TRX) In Hindi

Tron को Join करने के लिए आपके पास दो चीजें होनी चाहिए पहला है Coin switch Kuber तथा दूसरा Tron Wallet उसके बाद आप यहां आसानी से जॉइन हो सकते है  इसलिए सबसे पहले लिंक पर क्लिक करके इसे Download कर लीजिए। यदि आप किसी के लिंक से Coin switch Download करते है तो आपको 50 रुपये फ्री में मिल जाएंगे। चलिए अब स्टेप By स्टेप आपको समझाते है।

Step 1

सबसे पहले Coin Switch Download हों जाने के बाद इसे अपने Mobile Number से Register कर लीजिए।

Step 2

अब Profile में जाकर अपने User Verification में जाये और KYC को Complete कर लीजिए।

Step 3

इसके बाद अपना Bank Details जैसे Ac नंबर IFSC Code इत्यादि डाले।

Step 4

अब Home पर आ जाये इसके बाद Deposit INR पर क्लिक करके 900 रुपये डाले। और Deposit कर ले।

Step 5

Deposit करने के बाद Tron के ऊपर क्लिक करके 440 ट्रोन को Buy कर लीजिए।

अब आपको Tron Wallet ओपन करना है इसमें क्या करना है इसके नीचे समझे।

Step 1

Tron Wallet ओपन करने के बाद ऊपर दिए गए + आइकॉन पर क्लिक करे Account में Cyber chain लिख कर Create कर ले।

Step 2

अब Cyber chain के Address को Copy करे और Coin switch को खोले।

Step 3

Coin switch में Tron के ऊपर क्लिक करे और ऊपर दिए गए Send बटन को दाबे।

Step 4

पहले बॉक्स में 440 तथा दूसरे में Cyber chain का Address डाले जो आपने अभी Copy किया है।

Step 5

  • इसके बाद Send पर क्लिक कर दीजिए फिर Swipe कर दीजिए 2 से 3 मिनट में ये ट्रोन आपके wallet में शो करने लगेगा।
  • अब नीचे दिए गए गोल आइकॉन पर क्लिक करे और वहा इस Link Tron Join को Paste करे ।
  • फिर यहां Register Now पर क्लिक करे और Confirm करे। कंफर्म होते ही आपके सामने कई लेवल खुल जाएंगे अब 200 वाले पर क्लिक करे जहा ग्रीन है और इसे भी कन्फर्म कर दे।
  • अब आप ट्रोन में जॉइन हो चुके है इसी प्रकार आप अपने दोस्तों को भी जोड़े और इसे Income का स्त्रोत बनाये।
  • इसके बाद आपको एक काम और करना है 24 घंटे के बाद इस Link Join Tron को उसी ब्राउज़र में डाले और 100 Tron सेलेक्ट करके जॉइन कर ले। इससे आपको 1 ट्रोन प्रतिदिन मिलेगा। साल भर।

Tips

I Hope की Tron In Hindi क्या है इसे Join कैसे करे और इसे खरीदे कैसे इन सब की जानकारी आज आपको मिल गयी होगी हमे उम्मीद है आपको Tron In Hindi जानकारी पसंद आई होगी अगर आयी है तो इसे अपने दोस्तों के शेयर करना ना भूले।

Read More

Hello My Name Is Manish And We Are Share Information Related to Technology & Internet Safety Tips. For Latest Update Follow us on Twitter, Facebook And Instagram. Thank You !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here