Top 30 Best Free Hindi Movie Download Website For HD Movies

Best Movie Download Website 2020 – Bollywood, Hindi, Gujarati, Marathi movies. if you interested so check this guide for movies. आज हम ऑनलाइन illegal तरीके से पैसे कमाने के मशहूर तरीके के बारे में discuss करने वाले हैं. जोकि ब्लॉगिंग में आता है. इस तरीके में बहुत सारे लोग Hindi, Tamil, Bengali, Marathi Movie Downloading Website बनाकर नई रिलीज हुई मूवीज़ की पायरेसी करके पैसे कमाते है.

हर कोई आसान तरीके से पैसे कमाना चाहता है, बल्कि ऑनलाइन का युग आने से अब तो आप घर बैठकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं. लेकिन देखिए, ऑनलाइन पैसे कमाना भी कोई आसान काम नहीं है या तो आपको किसी Skill में मस्टरी करनी पड़ती है या फिर अपने बिजनेस को टाइम देना पड़ता है. तब जाकर काफी समय के बाद पैसे आने शुरू होते है, आपको शायद यह काफी कड़वा सत्य लगे लेकिन यह ही सच है.

लेकिन फिर भी बहुत सारे लोग ऑनलाइन आकर जल्दी से जल्दी पैसे कमाने के तरीकों को खोजते हैं, और ना जानते हुए Illegal तरीको से ऑनलाइन पैसे कमाने में फस जाते हैं.
हैरानी की तो यह बात है, Movie Downloading Website जो चलते हैं, उनमें से ज्यादातर लोगों को कभी कभी पता ही नहीं होता कि वो किसी जुर्म में साझीदार बन रहे हैं. तो चलिए इसके बारे में हम आगे Detail में बात करते हैं कि कैसे यह एक जुर्म है.

What is The Best Free Hindi Movie Download Website

movie download website

इस तरह की website में new release हुई या old movies को पायरेट किया जाता है, जिनमें Hollywood, Bollywood, South, Punjabi आदि movies शामिल होती हैं. हम आपको पायरेसी के बारे में विस्तार में बताते हैं: वे Content (video, movie, gaana, software आदि) जिसका कॉपीराइट क्लेम आपके पास ना हो, (मतलब आप उस कंटेंट को बनाने में शामिल ना हो या फिर उसके मालिक ना हो) को ऑनलाइन अपनी मर्ज़ी से सिर्फ पैसे कमाने के मकसद से अपलोड कर देने को पायरेसी कहते हैं.

Hindi Movie Download Website बनाने में क्या बुराई है?

जैसा के हमने आपको ऊपर बताया कि ऐसी website पर movies की पायरेसी की जाती है, जिससे वेबसाइट के मालिक को पैसा मिलता है. लेकिन ऐसे में जो मूवी बनाता है, जनीके मूवी producer और director का काफी ज्यादा नुकसान होता है. क्यूंकि उन्होंने movie की making पर काफी पैसा खर्च किया होता है.

और अगर उनकी movie को कोई इंसान रिलीज होने से पहले ही या बाद में लीक कर दे तो लोग मूवी को सिनेमा घरों में देखने नहीं जाएंगे, बल्कि घर ही ऐसी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट्स से डाउनलोड करके देख लेंगे. तो ऐसे में मूवी को बनाने वाले का काफी नुकसान होगा, और अगर कोई बड़ी पायरेसी करने वाली वेबसाइट मूवी को लीक करे तो यह नुकसान करोड़ों में हो सकता है.

आप खुद ही सोचिए के आपने अपना होमवर्क काफी अच्छे से कीया हो और आपका दोस्त आपके होमवर्क को चैक कराने से पहले ही आपको कॉपी को टीचर को दिखा दे, और सारी तारीफ और नंबर वो ले जाए तो आपको कैसा लगेगा? यहीं बात मूवी बनाने वालों के साथ पायरेसी करने वाले करते हैं. तो यहां तक तो आपको पता चल ही गया होगा कि आप पायरेसी करते है तो इसमें मूवी बनाने वालो का नुकसान होता है, जोकि काफी बुरी बात है. अब हम जानते हैं कि मूवी पायरेसी करने वाली वेबसाइट बनाने पर क्या कानूनी कार्यवाही होती है.

सरकार New Movie Download Website पर क्या कार्यवाही करती है?

जैसा कि मैंने आपको बताया कि movie downloading website मूवी बनाने वालों का नुकसान करती है. तो ऐसे में movie makers ऐसी वेबसाइट के खिलाफ कार्यवाही करने का काम सरकार पर छोड़ देते हैं. सरकार को जब भी किसी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट के बारे में पता चलता है तो वो इसके डोमेन को ब्लैकलिस्ट कर देती है.

आप सभी को पता है कि गूगल या Bing पर हम सब कुछ सर्च करते हैं, तो ऐसे में सरकार मूवी डाउनलोडिंग साइट के डोमेन को गूगल और बिग से हता देती है, मतलब उसे गैर कानूनी घोषित कर दिया जाता है, लेकिन जो बड़ी बड़ी मूवी वेबसाइट्स होती हैं वो बड़ी चालाकी से टीम बनाकर काम करती हैं.

जब सरकार उनके एक डोमेन को बैन कर देती है, तो वो अपने डोमेन के कीवर्ड को नई extension (.in, .org आदि) के साथ सरकार की नाक के नीचे से रजिस्टर करके फिर से पायरेसी करनी शुरू कर देती है. अब आप सोच रहे होंगे कि तो क्या हुआ अगर वेबसाइट बैन भी हो गई तो हम उस शॉर्ट पीरियड में जब तक हमारी वेबसाइट चलेगी काफी कमाई कर लेंगे.

तो हम आपको बता देना चाहते हैं कि सरकार कर्यवाही डोमेन बैन तक नहीं रुकती. वो डोमेन सिर्फ उन मूवी वेबसाइट का बैन करती हैं, जोकि काफी बड़ी बड़ी पायरेसी करने वाली वेबसाइट्स होती हैं. क्यूंकि सरकार को उनके बारे में इतने विस्तार में जानकारी नहीं मिलती तो वो डोमेन बैन करना ही सही समझती है.

Movies Website Piracy क्यों करते है

अब ज़ाहिर सी बात है कि जो भी बड़ी मूवी पायरेसी करने वाली वेबसाइट को चलते होंगे वो कोई नौसिखिए तो नहीं होंगे, वो बड़ी चालाकी से टीम में काम करते होंगे और अपने वेबसाइट के सर्वर आदि की डिटेल हाइड करके रखते होंगे, जिस से वो हमारी सरकार को चकमा दे सकें. वो और भी काफी पैसा खर्च करते होंगे अपनी साइट पर.

तो ऐसे में अगर आप वैसी साइट्स को देखकर, जोकि काफी बड़ी पायरेसी करने वाली साइट्स हैं, अपनी कोई मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट खोलते हैं तो आपको बहुत ज़्यादा खतरा होगा, क्यूंकि आपको उं बड़ी साइट्स की तरह इन्फो हाइड करनी नहीं आयेगी. और आपकी साइट अगर सरकार की नज़र में आ गई तो वो आपका डोमेन तो बैन करेगी ही, साथ ही साथ आपको जुर्माना भरना भी पड़ सकता है, यहां तक के आपको जेल भी हो सकती है.

आपने TamilRockers का नाम तो सुना ही होगा, यह एक काफी बड़ी मूवी कि पायरेसी करने वाली साइट है, सरकार ने पीशले साल इसकी टीम को पकड़ा था और उन्हें जेल भी हुई. तो ऐसे में आप समझती गए होंगे के मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट बनाने में कितना खतरा है, तो हम आपको यह ही सलाह देंगे कि आप ऐसी वेबसाइट को बनाने के बारे में सपने में भी मत सोचिए.

YouTube पर Movie Download Website को बनाने के बारे में क्यों विडियोज बनाई जाती हैं?

अगर आप भी Movie Download website को बनाने के बारे सोच रहे हैं, तो ज़ाहिर सी बात है कि ये ख्याल आपके मन में ऐसे ही नहीं आया होगा, अपने इसके बारे में कहीं पड़ा होगा या वीडियो देखी होगी. मूवी वेबसाइट को बनाने के बारे में ज़्यादातर यूट्यूब पर काफी कंटेंट हैं. अब यहां सवाल यह है कि अगर मूवी वेबसाइट्स गैर कानूनी है तो यूट्यूब आदि प्लैटफॉर्म्स पर इसके ऊपर विडियोज़ क्यों डाली गई हैं?

हम आपको इसका जवाब बताते हैं, जैसा कि मैने आपको बताया था कि ऑनलाइन पैसे कमाना आसान काम नहीं है, तो ऐसे में कई गैर कानूनी रास्ते हैं, जैसे कि मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट. तो ऐसे में को भी वीडियो या मूवी वेबसाइट बनाने के ऊपर कंटेंट प्रोड्यूस करता है ऐसे में उसका बहुत ज्यादा फायदा होता है, क्यूंकि लोग किसी शॉर्टकट से काफी अच्छी इनकम करना चाहते हैं. तो लोग इस तरह का कंटेंट ज्यादा देखते हैं.

अपने देखा होगा कि यूट्यूब पर अगर कोई मूवी वेबसाइट के ऊपर वीडियो बनाता है, तो वो कुछ अजीब सी thumbnail रखता है, जैसे के “सत दिन में छापे लाखों” तो ऐसे में लोग उस पर ज्यादा क्लिक करते हैं, और उसे काफी फायदा होता है. लेकिन को वीडियो बड़ी चालाकी से बनाते हैं, ताकि कोई उनके चैनल पर बुरा असर ना पड़े.

लेकिन को चलाकी से वीडियो या कंटेंट मूवी साइट को बनाने से रिलेटेड अपलोड नहीं करते, उनका कंटेंट जल्दी बैन हो जाता है. ऐसे लोग सिर्फ अपना फायदा देखते हैं, ना कि आपके आगे जाकर होने वाले नुकसान पर ध्यान देते हैं.

कुछ Popular Movie Download Website जिनके नाम नीचे दीए हैं

  1. HDFriday
  2. 1337x Movie
  3. 7StarHD
  4. Movie4me
  5. Mp4moviez
  6. Dvdrockers
  7. Worldfree4u
  8. Downloadhub
  9. Filmyzilla
  10. Bolly4u
  11. Todaypk
  12. Tamilmv
  13. Kuttymovies
  14. HDhub4u
  15. Pagalworld
  16. Khatrimaza Pro
  17. OkJatt
  18. FzMovies
  19. KatMoviesHD
  20. 9xMovies
  21. Jio Rockers
  22. RdxHD
  23. TamilRockers
  24. ExtraMovies
  25. FzMovies
  26. Filmywap
  27. MovieRulz
  28. 123 Movies
  29. Tamigun
  30. Moviemad

आप यहां क्लिक करके Khatrimaza Pro 2020 – BrainyBuoyancy का Review पढ़ सकतें हैं.

क्या Free Movie Download Website बनानी चाहिए?

इसका जवाब बिल्कुल नहीं है. क्यूंकि आप खुद सोचिए कि अगर आप एक शॉर्ट टीम में लाखों कमा भी लेते हैं, और बाद में आपको जेल होगी तो क्या फायदा. इसमें बहुत रिस्क है. हम आपको यही सलाह देनी चाहेंगे कि आप इन सब गैर कानूनी कामो से दूर रहिए. आप कोई स्किल सीखिए या फिर कोई अच्छा सा ब्लॉग शुरू कीजिए, ऐसे बिना गैर कानूनी काम किए आपको पैसे कमाने में देर तो लग सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप कभी कमाएंगे ही नहीं. आप मेहनत करिए आपको फल जरूर मिलेगा.

Tips

हमने आपको इस पोस्ट Movie Download Website को बनाने का अंजाम बताया है, जोकि काफी खतरनाक ही सकता है, इसलिए आप ऐसी चीजों से दूर रहिए. अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप हमारे पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना मत भूलना. ताकि वो भी इस गैर कानूनी काम के बारे में जान सके और इससे दूर रह सकें.

Disclaimer

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. हम इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करते है. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं. इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं हैं. कृपया ऐसी  movie download website से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें.
Read More
Hello My Name Is Manish And We Are Share Information Related to Technology & Internet Safety Tips. For Latest Update Follow us on Twitter, Facebook And Instagram. Thank You !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here