The Suicide Squad 2021 Movie Download In Hindi

The Suicide Squad Hollywood Movie अगस्त में release होने जा रही है आपके नजदीकी सिनेमा घरो में। दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि पुरे विश्व में महामारी के कारण सभी सार्वजनिक स्थान बंद थे और लोगो का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया था। क्योकि इस महामारी की वजह से government के द्वारा काफी पाबंदियां लगा दी गयी थी, ताकि लोगो की जान बचाई जा सके। ऐसे में सबसे ज्यादा अगर किसी sector को नुकसान पंहुचा है तो वो है cinema जगत को,

क्योकि cinema halls में लोगो की संख्या ज्यादा होती है इस लिए इनको government के द्वारा बंद करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन अब एक बार फिर से स्थिति normal हो रही है और सभी cinema halls कुछ guidelines के साथ खुल रहे है। ऐसे में आपको फिर से new movies cinema hall में जाकर देखने का लुफ़त उठा सकते है। बल्कि कुछ राज्यों ने cinema halls को reopen करने के आदेश भी जारी कर दिए है पिछले दिनों, और उनको लोगो के लिए prepare भी किया जा रहा है।

अभी हाल ही में inox जो कि भारत का जाना माना multiplex cinema hall है उसने news websites के जरिये इसके बारे में जानकारी साँझा की है। तो चलिए जानते है की कब cinema hall reopen हो रहे है और कौन सी movies आपको सबसे पहली opening के समय में देखने को मिलेगी।

The Suicide Squad India के Cinemas में हुआ Release

the suicide squad launch date india

Warner Bros. India ने आज अपने tweet में कुछ ऐसा share किया है जिससे कि cinema halls में जाकर movies देखने वालो की चेहरे खिल उठेंगे। उन्होंने अपने Indian twitter handle के जरिये सभी को ये जानकरी दी की The Suicide Squad by James Gunn को 5th August को अमेरिका साथ साथ India के सिनेमा घरो में भी release किया जा रहा है और US में HBO MAX पर इसके Digital premium से एक दिन पहले Warner Bros ने  घोषणा की।

इसके साथ साथ दो और movies release हो रही है जिसमे से एक mortal Kombat है जो कि 30 जुलाई को भारत के सिनेमा घरों में release होगी, जबकि यह विश्व में 4 महीने पहले ही release हो चुकी है, और दूसरा है The Conjuring :The Devil Made me Do it जो कि 13 अगस्त को भारतीय सिनेमा घरों में release किया जायेगा जो कि लगभग US में release के 2 महीने बाद भारत में आएगा।

India में फिर से  Restrictions के साथ खुल रहे है Cinema Halls

भारत के कई हिस्सों में अब सिनेमा घर guidelines के साथ खुल चुके है जैसे कि गुजरात, हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, और तेलंगाना शामिल है तथा कई राज्य अब सिनेमाघरों को देश भर में फिर से खोलने की अनुमति दे रहे हैं, लेकिन अभी भी दो प्रमुख राज्य महाराष्ट्र और तमिलनाडु ऐसे है जहाँ अभी सिनेमा घरो को reopen करना संका विषय बना हैं, तथा पूर्व भारत में सबसे अधिक screen मौजूद हैं।

शायद यही वजह है कि Bollywood ने अभी तक औपचारिक रूप से किसी भी movie को सिनेमा घरो में release करने की घोषणा नहीं की है, हालांकि अगस्त में स्वतंत्रता दिवस पर सभी की छुट्टी होगी और इस दिन अक्सर लोग बाहर enjoy करने जाते है तो सिनेमा घरो के फिर से शुरू होने की उम्मीद है। तथा inox ने भी एक news website को ये जानकारी दी है कि उनको 30 जुलाई तक अपनी एक तिहाई स्क्रीन चालू होने की उम्मीद है।

Mortal kombat और The Conjuring :The Devil Made me Do it, से India के cinemas घरो में कम कमाई होने की है आशंका 

देर से movie को release  करने की strategy ने पहले से ही भारतीय सिनेमा घरो में इनकी कमाई में कटौती होने की सम्भावना को बढ़ा दिया है, जिसका कारण है कि  Mortal Kombat और The Conjuring: The Devil Made Me Do It की pirated copies पहले  torrent website पर उपलब्ध है और इसके साथ ही Mortal Kombat भी पहले से ही video-on-demand पर भारत में उपलब्ध है।

जिससे की हो सकता है कि अधिकांश लोगो ने इन movies को पहले से ही देख लिया हो और फिर से इसे देखने की इच्छा न रखते हो। लेकिन The Suicide Squad ने लोगो के बीच काफी सुर्खिया बटोरी है और लोग इसको सिनेमा घरो में जाकर देखने के लिए उत्सुक भी है।

देर से ही सही लेकिन अधिकांश अन्य Hollywood studios के विपरीत, Warner ने खुद को भी अनुकूलित करने के लिए तैयार दिखाया है, Angelina Jolie के नेतृत्व वाले Those Who Wish Me Dead और the critically-acclaimed musical In the Heights ’ दोनों सीधे Video On Demand  पर उपलब्ध होंगे।

Tips

दोस्तों यह ख़ुशी की बात है की सिनेमा घर फिर से open हो रहे है। और आप अपने favorite movies को अपने नजदीकी सिनेमा घरो में जाकर देख पाएंगे। लेकिन अभी महामारी  ख़त्म नहीं हुआ है और आप government द्वारा बताये गए सभी नियमो का पालन जरूर करे, ताकि फिर से स्थिति भयानक न हो और सभी सामाजिक स्थानों को बंद न करना पड़े। और यदि आप The Suicide Squad को देखने के इच्छुक है तो आप जल्दी अपने लिए tickets  को book  ले, क्योकि हो सकता है कि आपको समय पर movies की tickets न मिले और आप अपनी पसंदीदा movie को सिनेमा घर में न देख पाए तो जल्दी online tickets को book करे।

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here