Shiba Inu Coin Kya Hai 100 Cr Shib Kaise Kamaye Free?

आजकल cryptocurrency के बारे में हर कोई जानना चाहता है। जहाँ रोज़ नए नए cryptocurrency के नाम सुनने में आ रहे है, वही पे अभी एक और नाम बहुत ही ज्यादा प्रचलित हो रहा है जिसका नाम है shiba inu coin. ये हाल ही में काफी चर्चा में रहा है इसके पहले dogecoin काफी चर्चा में था। लेकिन इसने पिछले 7 दिनों में सारे record तोड़  दिए है और सबसे ज्यादा market करने वाली cryptocurrency बन गयी है।

ऐसा माना जा रहा है कि इस coin को dogecoin के विरोध में बनाया गया है। लेकिन यहाँ पहले से ही इतने सारे प्रचलित crypto है जैसे कि bitcoin जो कि सबसे ज्यादा सुना जाने वाला नाम है। शायद आपने भी पहली बार किसी cryptocurrency का नाम सुना होगा, तो वह bitcoin ही होगा। लेकिन हाल ही में इन दोनों crypto ने dogecoin और shiba coin ने market में अपनी अलग ही पहचान बना ली है।

ऐसे में इन currencies पर invest करना कितना सही रहेगा। अभी इस बात का भी डर होगा कही भारत सरकार इस पर बैन न लगा दे। ऐसे में ये कितना safe है या नही कहा जा सकता है। एथीरिम से बनाया गया यह coin market में बहुत ही तेज़ी से अपनी जगह बना  रहा है। तो चलिए दोस्तों जान लेते है shiba coin क्या है। ये इतनी चर्चा में क्यों है। इसे कैसे खरीदा जा सकता है और हमे इसमें invest करना चाहिए या नही.

Shiba Inu Coin क्या है

shiba inu coin kya hai

Shiba inu coin को Ethereum से बनाया गया है। यह market में सबसे तेज़ विकास करने वाली cryptocurrency बन गयी है। इस से पहले dogecoin ने अपना बहुत ही नाम बनाया है। shibu inu coin ने हाल के सात दिनों में 2225 प्रतिशत growth की शानदार उपलब्धि पायी है।

shibu coin के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे क्योंकि ये हाल ही में प्रचलित हुई cryptocurrency है। अगर हम dogecoin की बात करे, तो वो भी बहुत ही चर्चा में है। ऐसा कहा जा सकता है कि shibu coin को dogecoin के विरोध में ही बनाया गया होगा। shibu coin  एक community based crypto token है। इसे meme token का भी नाम दिया गया है। इस coin की rank अभी 15th है।

इसका पिछले 24 घंटे का volume 1.40 trillion के आस पास है। अगर  हम पिछले 24 घंटो की बात करे, तो इसका volume बहुत ही तेज़ी से बढ़ा है। अगर हम इसके पिछ्ले price change की बात करे, तो 24 घंटे में 160 percent बढ़ी है। और पिछले सात दिन में 2225 percent बढ़ी है। इस coin को जिसने भी पिछले सात दिनों में खरीदा था उन्हें अच्छा मुनाफा मिला है। इस coin ने बहुत ही तेज़ी से अपनी market बनाई है और इसके price बहुत ही ज्यादा high हो चुके है, ऐसे में इसमे invest करना risky हो सकता है।

तो अगर आप इसमें invest करने की सोच रहे है तो थोड़ा ध्यान से करे, ताकि आपको नुकसान न उठाना पड़े। shiba coin की first listing uniswap के ऊपर हुई थी। इसकी total exchange 45 है। अगर आप इसको खरीदना चाहते है तो आप इसे  huabi global exchange से खरीदे या फिर आप इसे binance, wazirx, coinswitch kuber से खरीदे। सिक्के में एक जापान से पीछा करने वाली समान कैनाइन shiba inu शामिल है।

Shiba inu coin को कैसे खरीदे।

Dogecoin और ethereum के आने से भारत के सबसे बड़े cryptocurrency exchange wazirx के server को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया है। जहां पहले wazirx भारत मे सबसे बड़ा crypto exchange wallet था, वही shiba inu coin के आने से इस पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ा है। shiba inu coin को हम wazirx पर exchange नही कर सकते है, हो सकता है आने वाले समय में यह मुमकिन हो, किन्तु फिलहाल इस पर नहीं है। क्योंकि shiba coin अभी market में आया है तो सभी लोग इसमे invest करना चाहते है और सब जानना चाहते है कि इसे कैसे खरीदा जा सकता है।

तो दोस्तो आपको इसे Binance, Huobi Global, OKEx, Hotcoin Global, and MXC.COM जैसे platform से खरीद सकते है। आप इसे uniswap से भी खरीद सकते है लेकिन वहाँ आपको यह मंहगा पड़ेगा।

shiba inu coin को खरीदना बहुत ही आसान है सबसे पहले आपको अपनी kyc complete करनी होगी। जिसको verify होने में बस कुछ ही समय लगता है। दूसरा आपको अपने exchange wallet में fund डालना होगा। लगभग सारे indian cryptocurrency exchange upi और net banking payment method accept करते है। जिससे आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नही पड़ेगी। अब आप deposit करके अपना shiba inu coin खरीद सकते है। चाहे आप जिस भी platform से इस coin को खरीद रहे हो, सबका procedure लगभग एक जैसा ही होता है। आप shibu inu coin को BuyUcoin से खरीद सकते है आप इसे इसके android version या ios version app का इस्तेमाल कर सकते है। या फिर आप BuyUcoin का web version को भी use कर सकते है इसे खरीदने के लिए ये बहुत ही आसान process है।

Step to Buy Shiba inu coin

  • open a digital wallet
  • Register and open a account
  • KYC
  • Google 2 step verification
  • Add bank details

BuyUCoin एक leading exchange India की company है। जो कि 2016 से काम कर रही है। इस platform पर आप buy, sell, trade, store कर सकते है multiple cryptocurrencies को जैसे कि bitcoin ethereum, ripple को।

अंत  मे,

आज के समय मे कई प्रकार की cryptocurrencies हो गयी है जिसमे से bitcoin, Ethereum जैसे नाम सभी लोग जान चुके है। लेकिन आज के समय मे इनकी value काफी बढ़ चुकी है। और इनमें invest करना भी अभी सही नही है। क्योकि आप लोग आय दिन सुनते रहते होंगे कि आज bitcoin की value की गिर गयी और इनकी value बिल्कुल भी stable नही रहती है। लेकिन अगर आप किसी नए प्रकार के crypto में invest करते है, तो ऐसे में आपको वो cryptocurrency कम कीमत पर भी मिल जाएगी और साथ भविष्य में जब उनकी value बढ़ेगी तो आपको मुनाफा भी अधिक होगा।

तो दोस्तो आप लोगो को हमारी ये जानकारी कैसी लगी आप हमें comment करके जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ भी share करे ताकि उनको भी इस नए Shiba inu coin crypto के बारे में पता लग सके। और इसमे invest कर सके।

Join Our Telegram Channel

Read More

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

4 COMMENTS

  1. पेमराम जाणी धनाऊ पेमराम धनाऊ जाट जाणी भाई धनाऊ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here