Realme Launch Tablet In India Features Specification जानिए

Realme जल्द ही India में अपना tablet launch करने जा रहा है। ऐसा इस लिए कहा जा रहा है क्योंकि realme company के official twitter handle के द्वारा इसके बारे में जानकारी share की गई है।

हालांकि अभी तक Realme केवल mobile, smart watches, wireless earbuds आदि से related products को ही India में sell करता है। लेकिन अब Realme mobile के साथ साथ tablet के market में भी आना चाहता है। ऐसा इस लिए mobile companies कर रही है क्योंकि pandemic में tablets की demand काफी बढ़ी है। क्योकि अब बच्चों की पढ़ाई online होने लगी है और notes भी online ही share किये जाते है। ऐसे में बच्चो को बड़ी screen वाले phones चाहिए होते है ताकि text को बड़े रूप में देख सके। और mobile में काफी हद तक ये चीज़े compromise हो जाती है। इन्ही चीज़ों को देखते हुए एक बार फिर से mobile companies tablet के business में आने लगी है। और Realme अपना पहला tablet India में launch करने जा रहा है।

तो चलिए Realme के इस tablet के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते है कि यह कैसा tablet रहेगा और क्या users की requirements को full fill कर पायेगा।

Relame tablet के बारे में जानकारी

realme tablet

Realme अपने इस बात की पुष्टि की है कि वो अपने नए tablet को September के 2nd week में launch करने वाले है जिसका confirm date हमने नीचे बता रखा है। लेकिन इस tablet device में काफी कुछ खाश होने वाला है। क्योंकि ये Realme का India में पहला tablet है जो market में launch हो रहा है तो आपको इसके साथ कई discount offers भी मिल सकते है। लेकिन इसका price 15 हज़ार के अंदर ही होगा ऐसा माना जा रहा है। परन्तु इसके बारे में अभी कुछ भी नही बताया गया है। लेकिन इसके thickness के बारे में जनकारी शेयर की गई है जोकि 6.9mm का है। मलतब कि यह आपको side से अधिक मोटा नही देखने को मिलेगा। लेकिन ज्यादा पतला भी नही होगा। परन्तु look wise देखा जाए तो attractive होगा।

वही ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसमें आपको normal camera ही देखने को मिलेगा। और शायद mobile के मुकबले कम camera features  मिले। ऐसे में ये चीज़ consumers को मयूष जरूर कर सकती है।

तो चलिए इसके कुछ leak हुए key specifications के बारे में भी जान लेते है।

Realme Pad के features और specifications के बारे में जानकारी।

Tablet के features की शुरुआत इसके display से करते है। तो rumors के मुताबिक इसमे आपको 10.4inch की AMOLED display देखने को मिल सकता है जो कि 90 Hz के refresh rate के साथ आ सकता है। और इसमे आपको 2400 × 1080p का resolution और pixel density 253 ppi का हो सकता है। वही अगर इसके processor और gpu की बात करे, तो इसमें आपको MediaTek helio g80 chipset के साथ integrated Mali G52 MC2 GPU देखने को मिल सकता है। जिससे कि आप इसमे games भी खेल पाएंगे। वही यह Realme pad 4gb RAM और 64GB ROM के साथ आ सकता है। जिसको आप memory card के द्वारा 512mb तक expand कर सकेंगे।

वही अगर camera की बात करे, जो कि आज के समय मे सभी mobile और tablet devices में एक खाश feature बन गया है तो इसमें आपको rear camera 8MP का देखने को मिल सकता है जो कि single camera होगा। और front में आपको 8MP का camera मिल सकता है जो कि selfie और video calling के लिए दिया गया होगा।

इसके इलावा ऐसा भी सुनने में आया है कि आपको इसमे battery 7,100mAh की मिलेगी जो कि दिन भर normal task perform करने के लिए efficient होगी और इसके साथ आपको 30w का fast charging support भी मिल सकता है जो कि Realme pad को केवल 3 से 4 hours में full charge कर सकता है। तथा इसके साथ ही आपको इसमे 4g connectivity का support, Bluetooth 5.2, Wi-Fi, और GPS आदि चीज़े भी देखने को मिल सकती है।

Realme Tablet कब India में launch होगा और उसका price क्या हो सकता है। 

अगर हम Realme pad के India में launch date के बारे में बात करे तो Realme के official handle के द्वारा यह जानकारी शेयर की गई है कि यह Realme pad 9 September 12:30pm पर launch कर दिया जाएगा और flipkart पर इसकी sale जल्द ही शुरू हो जाएगी।

लेकिन इसके price को लेकर company की तरफ से कोई भी hint नही दिया है परंतु इस बात की पूरी आसंका है कि इसका price15 हज़ार के नीचे ही रहने वाला है। ताकि अधिक से अधिक लोग इसको खरीद सके।

Conclusion

Realme अपना पहला tablet India में launch करने जा रहा है ऐसे में इनकी expectations है कि ज्यादा से ज़्यादा लोगो को tablet के तरफ आकर्षित कर सके। और इसी लिए हो सकता है कि Realme अधिक features के साथ low price में इसे launch करे। क्योकि आज के समय मे students के लिए laptop और mobile से कई गुना शुभिधाजनक tablet हो गया है। क्योंकि उसकी screen बड़ी होती और उसमें laptop जैसे features भी होते है जैसे notes को copy करना, notes को online save करना आदि। जिससे students को काफी मदद मिलेगी।

अगर आप लोगो को यह जानकारी पसन्द आयी हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे, ताकि उनको भी Realme pad के बारे में जानकारी हो सके। और यदि वो इसे खरीदने की सोच रहे है तो उनको इसके launch date के बारे में पता लग सके।

Read More

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here