Realme Band 2 Specifications और Features

Realme ने 24 September को भारत मे अपने latest Realme Band 2 को launch कर दिया है जिसमे आपको मिलेगा अब पहले से बेहतरीन design और display. इतना ही नही आपको अब इसमे पहले से भी अधिक sports modes मिलेंगे। ताकि आप तरह तरह के exercise को monitor कर सके।

आज के समय मे fitness band काफी popular होते जा रहे है। खाश कर जब से covid फैला है। क्योंकि इन bands में spo2 sensor होता है तो कि शरीर के oxygen level को नाप सकता है। इसके साथ ही यदि कभी आपकी health में कुछ भी गलत detect करता है तो उसकी information तुरंत ये आपके द्वारा set किये गए numbers पर message send करके आपके परिजनों को alert भेज देता है। जिस कारण इसकी demand आज के समय मे काफी बढ़ रही है।

यह सबसे ज्यादा older लोगो के लिए फायदेमंद शाबित हो रहा है। क्योंकि किसी family के सभी लोग job करते है और घर मे केवल उनके माता पिता रहते है तो ऐसे में कुछ भी health issue होने पर ये device उनको तुरंत alert भेज देता है यदि उन्होंने इसे पहना है तो। तथा उनकी जान बचाई जा सकती है।

इन्ही सब features के कारण आज के समय मे इनकी demand है और companies इस बात को समझती भी तथा इसी लिए सस्ते और बेतरीन नए नए wrist band जोकि features से बहरपूर है market में उतार रही है।
तो चलिए ऐसे ही हाल में launch हुए Realme band 2 के बारे में जानते है और इसके features के बारे में भी जानते है। कि यह कैसे खाश है।

Realme band 2 कैसे है खास

realme band 2 features

अभी पिछले ही दिनों mi ने अपना नया fitness band market में launch किया था और अब Realme भी अपने नए band 2 के साथ market में उतर चुका है। और आपको इसमे mi से भी ज्यादा sports modes देखने को मिलने वाले है। हालांकि सभी लोगो के लिए इन सभी modes का इस्तेमाल कर पाना मुमकिन नही हो पायेगा।

हालांकि Realme ने सबसे पहले इस Realme band 2 को मलेसिया में launch किया था। लेकिन अब यह India में भी launch हो चुका है। और Realme की तरफ से जानकारी दी गयी है कि इसमे आपको 90 sports modes तक देखने को मिल सकते है जो कि future में updates के द्वारा release कर दिए जाएंगे।

हालांकि यदि इसके first look की बात करे तो देखने मे इसका design smart watch जैसा लगता है और पहली नज़र में आप देख कर नही कह सकते है कि ये smart band है। वही इसमे features भी काफी दिए है जिनके बारे में नीचे हमने विस्तार से बताया है।

Realme Band 2 Specifications और Features के बारे में जानकारी।

Realme के features की बात करे तो यह आपको 1.4 inch के touch display के साथ आता है। और 167×320 resolution तक को support करता है। वही इसकी peak brightness 500 nits है। और यह display के मामले में पुराने Realme band से बहरीन है। इतना ही नही बल्कि इस band 2 में आप 50 से भी अधिक Dail screen मिलते है और आप अपने मनपसंद design को लगा सकते है। यहाँ तक कि users अपने मनपसंद photo को भी Dail face में use कर सकते है।

इतना ही नही बल्कि आप band 2 में इसके straps को बदल भी सकते है। और अपने style के अनुसार नया लगा सकते है। इसमे आपको 90 तक sports modes देखने को मिल जायेंगे जैसे कि cricket, running, walking आदि। लेकिन ये पूरे 90 modes future में update के द्वारा roll out किया जाएगा। वही आपको इसमे GH3011 Sensor है जो कि लगातार आपके heart rate को monitor कर सकता है। और company का ये भी कहना है कि ये आपके द्वारा feed किये गए आपके घर के लोगो को alert send कर सकता है यदि आपका heart rate या oxygen level safe zone से ज्यादा या कम होता है तो।

वही यदि आप Realme band 2 में daily analytics को देखना चाहते है तो आपको Realme band के linked app में ये data देखने को मिल जायेगा, और इसका app android तथा iOS दोनों devices के लिए उपलब्ध है।
इस Realme band 2 50 meter तक पानी में इस्तेमाल कर सकते है और इसमे Bluetooth 5.1v है ताकि device को mobile से connect किया जा सके। वही इसमे आपको 204 mAh की battery मिलेगी, जो कि band 2 12 दिनों तक आसानी से power दे सकता है। ऐसा company का कहना है।

Realme की तरफ से Realme band का price क्या रखा गया है।

अब अगर हम India में Realme band 2 के price की बात करे, तो इसका price Indian customers के लिए 2999 रख गया है। और यह band 2 आपको 27 September से दोपहर 12 बजे से ही flipkart पर sale के लिए देखने को मिल जाएगा।

तो यदि आप नया और budget में smart band खरीदना चाहते है, तो यह एक बेहतरीन option है लेकिन यदि आपका budget इसको लेने लायक नही है तो आप Realme band को ले सकते है जोकि अब 1,499 के price पर मिल जाएगा।

Conclusion

दोस्तो आग आप आज के समय मे नया और budget के अंदर smart band लेने की सोच रहे है तो आपके लिए Realme band 2 एक अच्छा option हो सकता है। लेकिन यदि आपका budget ज्यादा है तो आप smart watch की तरफ भी जा सकते है। वही यदि आपका budget काफी tight है तो आप Realme band को ले सकते है।

लेकिन यदि आप Realme band 2 को लेते है तो इसमे एक तो आपको बड़ा display मिलेगा और heart rate sensor भी मलेगा, जिसके द्वारा आप 24 hours अपने heart को monitor कर सकते है। दोस्तो अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस post को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे।

Read More

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here