Battlegrounds Mobile India Download Kaise Kare

Battlegrounds Mobile India – Pubg 2020 के September महीने में pubg mobile को भारत मे security reasons की वजह से ban किया गया था। जिसकी वजह से pubg lovers को काफी मयूषी हुई थी। और pubg fans के दिल टूट गए था। लेकिन ban होने के बाद से ही pubg corporation इसे दुबारा से भारत के launch करने की तैयारी कर रहा था। और बार बार ऐसे rumours भी आ रहे थे, कि pubg india में जल्द ही unban हो जाएगा। लेकिन साल 2020 पूरा बीत गया और pubg की कोई खबर नही आई।

परन्तु pubg corporation निरंतर भारत सरकार के contact में था और इसकी वापिसी के प्रयाश कर रहा था। अब हाल ही के दिनों में यह सुनने में आ रहा है कि pubg भारत मे नए नाम के साथ जल्द ही launch होने वाला है। krafton official ने इस बात को confirmed किया है अपने post के जरिए, कि battlegrounds mobile India जो कि pubg का नया नाम है ये जल्द ही launch हो सकता है। हालांकि अभी date की कोई जानकारी नही है।

लेकिन krafton ने इस game से related कुछ चीज़ों को शेयर किया है जैसे कि 18 years के कम age वालो के लिए इसमे कुछ restrictions होंगे, और ऊपर के age वाले लोग इसको पहले की तरह खेल सकते है। लेकिन यह खबर बहुत ही खुशी वाली है कि सभी लोगो का सबसे favorite game जल्द ही भारत मे launch होने वाला है। तो चलिए कुछ details के बारे में जान लेते है जो कि official website को तरफ से दी गयी है।

Battlegrounds Mobile India Pre Registration And Launch Date

pubg mobile india launch date

Krafton ने अभी official तौर पर battlegrounds mobile india की release date को announce नही किया है। लेकिन game developers ने ये जरूर कहा है कि यह game official launch से पहले pre registration के लिए play store पर जाएगा। और यदि यह game play store india पर pre register करने के लिए आता है तो आप समझ जाएं कि ये जल्द ही launch होने वाला है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है battlegrounds mobile india next 2 से 4 weeks में launch हो जाएगा।

इसके साथ ही krafton ने यह भी बताया है कि यह game पहले की तरह download करने के लिए free of cost रहेगा और कोई भी Indian user इसे play store से download कर सकता है। साथ ही यह game apple users के लिए भी launch होगा।

Battlegrounds Mobile India Pre Registration कैसे करे?

  • सबसे पहले गूगल पर Battlegrounds Mobile India लिख कर सर्च करे और पहले लिंक को खोल ले।
  • इसके बाद सामने दिए गए Pre Registration पर क्लिक करे।
  • अब ये आपको गूगल प्ले स्टोर मे ले जाएगा जहा आपको Pre Register पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद Install When Available पर क्लिक कर दे।
  • इस तरह से आपका Pre-Registration Successfully हो गया।

Battlegrounds Mobile India में होंगे Special Indian Players के लिए Features

Krafton ने एक press release में यह भी कहा है कि battlegrounds mobile india game में indian users के लिए special features होंगे, जैसे कि अब इस game में आपको starting में full कपड़ो में payers दिखाई देंगे, हालांकि pubg mobile में पहले ऐसा नही था। उसमें सभी players शुरू में केवल undergarments में दिखाई देते थे। जो कि indian users को पसन्द नही था। developers का कहना है कि इस game को और भी popular करने के लिए india में अलग से tournaments, और leagues करवाएंगे। ताकि और भी लोग इस game से जुड़े।

साथ ही इस गेम में सबसे बड़ा change यह होगा कि अब पहले की तरह fight के दौरान या bullet shoot के दौरान आपको red blood नही देखने को मिलेगा, इसकी जगह आपको green color देखने को अब से मिलेगा। क्योकि government का कहना है कि इससे बच्चो के मन पर भूरा प्रभाव पड़ता है।

यह गेम सबसे ज्यादा 18 साल से कम उम्र के बच्चो में popular है इस लिए इस game में कुछ बदलाव किये गए है। ताकि बच्चो game को enjoy करे और violence को बढ़ावा न मिले। क्योकि बच्चो का मन बहुत कोमल होता है और बच्चे अपने आस पास के environment से ही सीखते है और उसी को अपने जीवन मे भी अपनाना शुरू कर देते है।

आप नही खेल पाएंगे India से outside Players के साथ Pubg

जैसा कि आपको नाम से ही पता चलता है कि battlegrounds india mobile जो कि केवल indian users के लिए ही खाश कर बनाया गया है। तो यह दूसरी countries में launch नही होगा और इसके server पर केवल india के players ही खेल सकेंगे।

यह सुनने में थोड़ा निराशाजनक जरूर लगता है लेकिन कुछ न होने से अच्छा तो कुछ होना ही है। हालांकि पहले pubg mobile india में आप across the country के लोगो के साथ भी match खेल सकते थे। और कुछ लोगो ने तो नए दोस्त  भी दूसरी countries के game के द्वारा ही बनाये थे। लेकिन अब आप ऐसा नही कर पाएंगे। क्योंकि इस server में अब केवल आपको india के लोग ही मिलेंगे। तो आप अपने देश के लोगो के साथ दोस्ती कीजिएगा।

18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए होंगे कुछ Restrictions

Official website पर published new policy और privacy की बात करे, तो अब आपको battleground mobile India में बच्चो के लिए कुछ restrictions देखने हो मिलेंगे।

अब 18 से कम उम्र के बच्चे  battlegrounds mobile India को केवल दिन में 3 hours ही खेल पाएंगे। ऐसा इस लिए किया गया ही क्योकि बच्चे के माता पिता के द्वारा पहले काफी complain की गई थी कि बच्चे दिन भर इस game को खेलते रहते है और पढ़ाई नही करते है ना ही कोई other activity करते है। जिसका असर उनके शारीरक और मानशिक विकास पर पड़ रहा है।

इसके साथ ही 18 साल से कम उम्र वाले बच्चों को अपने माता या पिता का number इस game में register करना होगा। ताकि उनके activity का alert उनके माता पिता के number पर भेजा जा सके। इसके साथ ही अब 18 साल से कम उम्र के बच्चों को अब 7000 रुपयों से ज्यादा in app purchase में खर्च करने की इजाजत नही होगी। क्योकि पिछले दिनों आप ने कई ऐसे वाकिया सुने होने कि बच्चो ने अपने माता पिता की पूरी savings को pubg में खर्च कर दिया। तो इसी चीज़ को रोकने के लिए यह बेहतरीन कदम उठाया गया है।

Indian users का data होगा India में store

Krafton ने अपने official तौर पर यह confirm किया है कि हम Indian data law की respect करते है और सभी Indian users का data India के serves में ही store किया जाएगा। ताकि India को national security का कोई मुददा न हो।

अंत मे,

अंत मे दोस्तो मैं आप सभी को यही कहूंगा जल्द से जल्द यह game India में launch हो जाएगा। और सभी pubg lover को indian version pubg जल्द ही खेलने को मिलेगा। इसके साथ ही मैं आपको यह भी कहना चाहूंगा कि आप लोग game को entertainment की तरह ही खेले न कि पिछली बार की तरह सभी हदों को पार कर दे। अगर इस बार ऐसा हुआ तो हो सकता है कि battlegrounds mobile India फिर से ban हो जाये।

Join Our Telegram Channel

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here