Photo Ka Background Change Karne Ka App Download Kare

Photo background changer software free download – दोस्तो क्या मोबाइल के लिए Photo Ka Background Change Karne Ka App Google Play Store पर उपलब्ध है? क्या वाकही किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को एप्प की मदद से Remove किया जा सकता है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जी हां एप्प की मदद से भी Photo के Background को Change किया जा सकता है।

हालांकि पहले जब हमारे पास स्मार्टफ़ोन नहीं हुआ करता था तो ये काम कंप्यूटर से किया जाता था लेकिन अब एप्प डेवलपरो ने ऐसे Photo Ka Background Change एप्प बना दिए है जिसकी मदद से किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को चेंज करना आसान हो गया है।

ये भी पढ़े – फोटो/चेहरा साफ़ करने वाला एप्प डाउनलोड करे यहाँ से

वैसे देखा जाए तो आज के समय में हर व्यक्ति के पास एक स्मार्टफोन है जिसकी मदद से वह अपनी सेल्फी या फोटो क्लिक करता रहता है लेकिन कभी-कभी हमारे द्वारा खींचे गए फोटो में बैकग्राउंड अच्छा नहीं आता है जिसकी वजह से हम Photo को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं कर पाते हैं.

लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको दो ऐसे Photo Ka Background Change एप्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से किसी भी फोटो के अनचाहे बैकग्राउंड को बहुत ही आसानी के साथ हटाया जा सकता है तो चलिए दोनों एप्स के बारे में जान लेते हैं।

Photo Ka Background Change Karne Ka App Download

Photo Ka Background Change

दोस्तों आज हम आपको Teleport या Background Eraser से बैकग्राउंड चेंज कैसे करते हैं ये नहीं बतायेंगे बल्की इससे भी अच्छे Photo ka background change karne wala apps बतायेंगे तथा इसमें दिए गए टूल्स का क्या प्रयोग है और टूल का प्रयोग करके बैकग्राउंड को कैसे हटाया जाता है इन सब के बारे में स्टेप बाई स्टेप जानकारी देने जा रहे हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

Photo Layars – Eraser

भले ही इसका इंटरफ़ेस Background Eraser से मिलता जुलता हो लेकिन इसमे मौजूद मैजिक टूल्स इसे बहुत ज्यादा खास बना देता है तभी तो अब तक इसे 10 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड मिल चुके है और एप्प प्रयोग करने वाले यूज़र्स ने इसे 4.5 की रेटिंग भी दी है ये बैकग्राउंड को चेंज करने वाला एप्प दिखने में बहुत ही साधारण है।

ये भी पढ़े – दो फोटो को जोड़ने वाला एप्प डाउनलोड करे एंड्राइड के लिए

जिससे इसका प्रयोग करना बहुत आसान हो जाता है एप्प को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें तथा इसमें कौन कौन से टूल्स दिए गए है और इनका क्या प्रयोग है ये हमने नीचे बताया है डाउनलोड करने पहले एक बार टूल्स पर नजर अवश्य डाल लें।

Get It Now

Auto Photo Cut Paste

ये Photo Ka Background Change Karne Wala App मेरा भी फ़ेवरेट है क्योंकि मुझे जब भी किस फ़ोटो का बैकग्राउंड चेंज करना होता है तो मैं इसका ही इस्तेमाल करता हु क्योकि इसमे Background Erase करने के लिए कई तरह के नए टूल्स उपलब्ध है जो पहले एक क्लिक में सभी बैकग्राउंड को बदल देता है। उसके बाद छोटे टूल्स की मदद से फ़ोटो में और कितना सुधार किया जा सकता है ये भी करने को मिल जाता है।

ये भी पढ़े – फोटो बनाने वाला एप्प डाउनलोड करे

मगर अभी तक इसे 1 मिलियन डाउनलोड ही मिले हैं लेकिन इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स ने रेटिंग काफी अच्छी दी है जो कि 4.5 है। इसके टूल्स का क्या प्रयोग है ये हमने नीचे बताया है। इसके साथ ही जब आप एप्प को इनस्टॉल कर लेते है तो एप्प को इस्तेमाल कैसे करना है इसके लिए एक डेमो देखने को मिल जाता है।

Get It Now

Photo Background changer App Tools

Photo Ka Background Change

  • Auto – इसकी मदद से एक ही क्लिक में बैकग्राउंड को हटाया जा सकता है।
  • Extract – इसमे सबसे पहले जो एरिया रखना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करना होता है उसके बाद Cut Outside (बाहरी) या Cut Inside (आंतरिक) भाग को हटाया जाता है।
  • Manual – इसमे एक ब्रश दिया जाता है जिसकी मदद से आप अपनी मर्जी के अनुसार बैकग्राउंड को हटा सकते है।
  • Restore/Repair – बैकग्राउंड हटाते समय गलती हो जाने पर इससे restore कर सकते हैं।
  • Zoom – फ़ोटो के आकार को बड़ा या छोटा कर सकते है।
  • Magic – ये बहुत ही मजेदार टूल है इसका प्रयोग करने पर ये आपके बैकग्राउंड को ऑटो डिटेक्ट करके हटा देता है जिससे बाकी बचे फ़ोटो की लाइन काफी अच्छी दिखती है।

Tips

तो दोस्तो ये रहे Photo Ka Background Change Karne Ka App अगर आपको photo background changer app या software को Download करने या इस्तेमाल करने में किसी प्रकार की परेशानी आती है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है साथ ही इस जानकारी को अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करना ना भूले ! Thanks For Reading.

Join Our Telegram Group For Update

क्या आपने ये पढ़ा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here