Microsoft Surface Pro 8 Specifications And Features

Microsoft जल्द ही अपना नया laptop launch करने वाला है जिसकी कुछ leaks सामने आई है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह leaks Microsoft surface pro 8 की है और जल्द ही Microsoft अपने surface event में इनको launch करने वाला है। इससे पहले इसी साल Microsoft ने surface 7 plus को launch किया था। जो कि भारत मे सफल रहा था। लेकिन surface pro 8 में काफी कुछ अलग भी और इसकी कुछ चीज़ों के बारे में इसके banner में दिखाया गया है।

आज के समय मे जब से pandemic शुरू हुआ है तब से ही school और colleges की पढ़ाई online हो गयी है। इसके साथ ही office और meeting जैसी चीज़े भी online हो गयी है। जिसकी वजह से दुनिया मे laptop, personal computers, और mobile तथा tablets की demand बढ़ गयी है।

शायद इसी को देखते हुए Microsoft अपने surface pro 8 को market में जल्दी launch करने की तैयारी कर रहा है। ताकि जो लोग premium products को लेना पसंद करते है वो इनकी तरफ आकर्षित हो।

तो चलिए Microsoft surface pro 8 के बारे में विस्तार से जानते है कि इसके features और specifications क्या है और इसका price कितना होने वाला है।

Microsoft surface pro 8 के बारे में।

microsoft surface pro 8

Microsoft surface pro 8 जल्द ही market में launch होने वाला है और इससे जुड़ी कुछ leaks भी सामने आ गयी है। surface pro 8 के बारे में Sam के द्वारा twitter पर tweet करके जानकारी दी गयी है। कि इसमे 11 generation का processor इस्तेमाल किया गया है और यह windows 11 को support करता है। इसके साथ ही इसमे dual thunderbolt interfaces भी दिए गए है। इतना ही नही बल्कि इसमे display भी highest 120Hz refresh rate के साथ दिया गया है। जिसका मतलब कि आपको video quality और भी बेहतर मिलने वाली है और यह display पहले से smooth तथा fast होने वाला है। तथा आपको अब बेहतर display performance मिलने वाला है वही यदि आप इस पर video editing या graphic designing जैसे काम करेंगे तो यह display आपके लिए बेहतर शाबित होने वाला है। इतना ही नही बल्कि इसमे आपको removable SSD drive भी मिलेगा। वही इसमे आपको touch display भी मिलेगा।

Microsoft surface pro 8 की specifications और features

जैसा कि आपको पता है कि Microsoft के laptops हमेशा ही बेहतर और premium quality के होते है और surface pro 8 भी ऐसे ही premium features के साथ आने वाला है। तो चलिए इसके processor से शुरुआत करते है। इसमे आपको intel 11th generation का i5 और i7 processor देखने को मिल सकता है। वही इसमे आपको 16gb तक SSD RAM देखने को मिल सकता है। जिससे इसकी performance fast रहे। वही इसमे आपको removable SSD drive भी देखने को मिलेगा। जिसको आप चाहे तो upgrade भी करवा सकते है।

वही अगर इसके display की बात करे तो आपको इसमे 13 inch का display देखने को मिलेगा और यह 120Hz के high refresh rate के साथ आएगा। वही आपको इसमे दो thunderbolt ports भी मिलेंगे। तथा इसमे आपको बाकी के features भी देखने को मिलेंगे। जैसे कि windows hello, security lock, HD webcam, dual mic noise को reduce करने के लिए, और यह pre-installed windows 11 के साथ आएगा।
इसके साथ ही आपको integrated iris graphic भी देखने को मिल सकता है। जिससे कि आप heavy graphic से जुड़े tasks भी आसानी से कर पाएंगे।

इसके साथ ही हो सकता है कि इसमे आपको windows 11 के कुछ exclusive features भी देखने को मिले।

Microsoft surface pro 8 का price क्या होगा और यह launch कब होगा।

Microsoft surface pro 8 के price की बात करे तो इसका price सभी देशों में अलग अलग देखने को मिल सकता है। ऐसा Sam ने अपने tweet के द्वारा कहा है। तथा Microsoft surface pro 8 का starting price $799 US में हो सकता है वही European nations में आपको इसका price €680 देखने को मिल सकता है तथा china में इसका price ¥5169 तक हो सकता है और India में इसका price 59,999 हो सकता है। लेकिन फिलहाल ये केवल अनुमान ही है। और हो सकता है कि आपको starting price इससे भी ज्यादा देखने को मिले।

वही यदि हम इसके launch की बात करे, तो Microsoft surface hardware event को 22 September को करने वाला है। और उस event में इसको introduce किया जा सकता है। लेकिन Microsoft ने surface pro 8 के बारे में अभी तक कुछ भी जानकारी नही दी है।

Conclusion

दोस्तों Microsoft के laptop अभी तक premium ही देखे गए है और ये office workers को ध्यान में रखते हुए बनाये गए होता है ताकि इनको carry करने में easy हो। इतना ही नही बल्कि इनको lite weight भी रखा जाता है।
लेकिन surface pro 8 आपको इस event में देखने को मिलेगा गया या नही इसका पता तो 22 September को लग ही जयेगा। लेकिन इसके कुछ चीज़ें confirm है वो ये कि यह windows 11 के साथ आएगा तथा इसमे आपको 11 generation का processor देखने को मिलेगा।

उम्मीद करते है कि आपको हमारी ये जानकारी आपको पसंद आई होगी। और आप इस post को दूसरों के साथ share करना न भूले।

Read More

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here