Jio Phone Next को 500₹ देकर ले सकते है जानिए कैसे।

Jio phone next जो कि jio का अभी latest phone September 2nd week तक launch होने वाला है। और market में इसको लेकर लोग बहुत उत्साहित है। लेकिन jio की तरफ से एक और घोषणा हुई है वो ये की अब आप jio phone को केवल 500 रुपयों में ले सकते है। इतना ही नही बल्कि इसके features और price अभी तक के market में उपलब्ध सभी mobile phones से बेहतर है।

हालांकि पिछले दिनों जिओ फोन नेक्स्ट को लेकर कई प्रकार के rumors सुनने को मिले थे, जैसे कि जिओ फोन नेक्स्ट का price 3499 होगा, और यह 5g enable होगा, लेकिन जैसे जैसे इसके launch का वक़्त करीब आ रहा है वैसे वैसे इसको लेकर अभी बातें साफ हो रही है।

तो चलिए अब थोड़ा विस्तार से जान लेते है कि jio phone next 500रु में आप कैसे ले सकते है और इसका actual price क्या होगा। और इसके key specification क्या है।

Jio phone next को 500₹ देकर ले सकते है जाने कैसे।

jio phone

Reliance jio अपने जिओ फोन नेक्स्ट के 2 variants को launch करने जा रहा हैं। जोकि jio phone next basic model और jio phone next advance model है। और ET Now की website पर published report के मुताबिक आप jio phone को केवल 500 रुपए देकर ले सकते है।

Reliance jio का aim कम से कम 50 million mobile unites को अगले 6 महीने में sell करने का target रखा है जिसके लिए reliance ने कई banks के साथ और financial institute के साथ भी partnership की है। जैसे कि state bank of india, DMI finance, IDFC first assure और primal capital.

इन banks के द्वारा reliance jio low income customers को easy EMI offer करेगा। ताकि कम income वाले व्यक्ति भी आसानी से smart phone खरीद सके। जिसके लिए customers को केवल mobile amount का 10% ही pay करना होगा और बाकी का वो monthly EMI के द्वारा प्रतिमाह payment कर सकते है। ऐसे में उन लोगो को mobile खरीदने में काफी आसानी होगी जो लोग एक बार मे amount को दे कर mobile phones नही खरीद सकते है। जैसा कि reliance jio ने अपने Annual General meeting में कहा था कि उनका मकसद सभी Indians को 2g से 4g network पर move करना है तो ये steps इन्ही चीज़ों को देखते हुए लिए गए हो सकते है।

Jio phone next features

जिओ फोन नेक्स्ट जितना सस्ता होगा, उतने ही इसमे बेहतरीन features भी उपलब्ध है। तो चलिए display से शुरुआत करते है। इस mobile में आपको 5.5 inch की HD+ display देखने को मिलेगी। और इसमे QUALCOMM का snapdragon 215 chip set लगा होगा तथा 3gb तक के RAM के साथ आएगा। जो कि मोबाइल की processing speed के लिए काफी सही है। और इनमे आपको hang होने जैसी समस्या नही देखने को मिलेगी। वही इसमे आपको 32gb eMMC 4.5 storage भी देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इसमे custom android version android 11 (go addition) मिलेगा। जोकि खाश तौर पर google और reliance jio ने partnership में jio phones के लिए develop किया है।

इसके इलावा phone में आपको 8mp का selfie camera मिलेगा और 13mp का rear camera मिलेगा। और इसमे 2500 mah की battery होगी, जो कि device को 4-6 hours तक continue operational रखने में सक्षम होगी।

वही इसमे आपको 4g network का ही support मिलेगा। लेकिन ऐसा भी सुनने में आया है कि ये phone केवल jio networks के लिए ही lock रहेगा। परन्तु क्या यह सच है इसके बारे में कोई भी confirmation नही है।

कैसे करे Jio Phone Next के लिए Pre Booking

अगर आप इस फ़ोन को खरीदने की सोच रहे जैसे कि अपने parents के लिए, जिनको इतना heavy use नही करना होता है phone में, तो आप इस phone को 10 September से pre book कर सकते है direct jio website या jio store पर जाकर खरीद भी सकते है। यदि आप pre booking करते है तो आपको jio की website पर सभी details मिल जाएगी और केवल 500रु देकर phone book कर सकते है।

Jio Phone Next का Price क्या होगा।

अभी तक जिओ फोन नेक्स्ट को लेकर कई सारे rumors सामने आ चुके है जिसमे से एक rumor ये भी था कि jio phone का price केवल 3,499 रखा गया है। लेकिन अब यह बात लगभग confirm हो चुकी है कि jio phone next basic model 5000₹ का होगा, जिसको केवल 500 रुपए देकर EMI पर खरीद सकते है। और jio phone next advance model 7000₹ का होगा जिसको केवल 700₹ देकर आप EMI पर ले सकते है।

Conclusion

दोस्तो jio ने पहले भी अपने life jio phones को launch किया था जो कि 5000 से 7000 की range के थे। लेकिन उस वक़्त के phones काफी hang होते थे और ज्यादा कामयाब नही हो सके। लेकिन jio फिर से अपने नए smartphones को लेकर market में आ रहा है। लेकिन इस बार mobile phones में काफी कुछ बदला गया है और OS को optimize भी किया गया है। ताकि users को smooth और better performance मिले।

अगर यह phone India में कामयाब होता है तो हो सकता है कि इसको African countries में भी launch किया जाए। क्योंकि वहाँ के लोग भी महँगे phones को afford नही कर पाते है। ऐसे में ये phones वहाँ की first choice बन सकते है।

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here