Jio Group Talk App Kya Hai? Download Or Use Karne Ke Tips

0
168
views

Jio Group Talk App Kya Hai. इसे Download और Use कैसे करें? क्या आपके मन में भी कुछ इस तरह के सवाल चल रहे है. जियो ग्रुप टॉक को लेकर यदि हा तो ये आर्टिकल आपके सभी सवालों का जवाब देने के लिए काफी है. दोस्तों रिलायंस जियो ने कुछ दिन पहले ही इस एप्प को अपडेट किया है. जबकि जियो ग्रुप टॉक एप्प को प्ले स्टोर पर 19 दिसंबर 2018 को पब्लिश किया गया है. और अभी तक इसे 100K से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. आज मै आपको जियो ग्रुप टॉक के बारे में Step by Step पूरी जानकारी देने वाला हूं. तो चलिए जानते है Jio Group Talk क्या है?

Jio Group Talk App Kya Hai? Download Or Use Karne Ke Tips

Jio Group Talk App Kya Hai?

Reliance Jio को आज इंडिया में आए 2 साल से भी ऊपर हो गए हैं. और इस दौरान इसने पूरे टेलीकॉम जगत को ही बदल कर रख दिया है. क्योंकि जियो के आने से पहले हमें इंटरनेट प्रयोग करना महंगा पड़ता था. हालांकि जब से जियो की एंट्री हुई है. तब से इंटरनेट के क्षेत्र में बहुत बदलाव देखने को मिला है. क्योंकि रिलायंस जिओ की तरफ से समय समय पर कई तरह के आकर्षक प्लान पेश किए जाने के साथ साथ इसके कुछ एप्प भी मार्केट में लॉन्च किए गए थे. जैसे – Jio Cinema, Jio News, Jio Music, Jio TV, My Jio App आदि।

ये Apps बहुत ही कमाल के है. जिनकी वजह से हमें Entertainment, और न्यूज से संबंधित सभी चीजे मोबाइल में देखने को मिल रही है. लेकिन इसी के साथ रिलायंस जिओ ने एक और एप्प पेश किया है. जिसे जियो ग्रुप टॉक के नाम से जाना जा रहा है. इस एप्प की मदद से आप Group HD Voice Call कर सकते है. हालांकि ये अभी टेस्टिंग मोड में है. इसलिए आगे और भी फीचर एड होने की संभावना है.

जियो ग्रुप टॉक एप्प एक नॉर्मल कॉल की तरह ही Work करता है. जैसा की Confrence Call में होता है. लेकिन इस एप्प में आप अधिकतम 10 लोगों को एक साथ जोड़ कर उनका ग्रुप बना सकते है. और उस ग्रुप का नाम भी रख सकते है. जैसे WhatsApp में होता है. Jio Group Talk App उन Phones लिए फायदेमंद साबित होगा. जिनमे Confrence Call की सुविधा नहीं मिलती है. आयिये अब जियो ग्रुप टॉक एप्प के फीचर्स जान लेते है.

Jio Group Talk App Features

  • इसमें 10 लोगों का एक ग्रुप बना सकते है।
  • Confrence Call को Timer लगाकर व्यवस्थित कर सकते है।
  • किसी भी व्यक्ति को Mute कर सकते है. जो अनाप शनाप बात कर रहा है।
  • Group में किसे रखना चाहिए और किसे नहीं, Members में बदलाव कर सकते है।
  • बेहतर और HD Voice Calling का फायदा मिलता है।
  • लेक्चर मोड का विकल्प मिल जाता है. यानी सबको Mute करके आप अकेले बोल सकते है।
  • इस एप्प के माध्यम से लैंडलाइन यूजर्स को भी कनेक्ट कर सकते है।
  • App का इस्तेमाल Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के यूजर्स कर सकते है।

Jio Group Talk App Use कैसे करें?

इस एप्प को Use करना Easy है. लेकिन इसे इस्तेमाल करने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपका Jio Sim Working Mode में है. तथा उसमें कॉलिंग फीचर्स ऑन है. उसके बाद आगे बताए गए सिम्पल स्टेप्स को फॉलो करें।

सबसे पहले Jio Group Talk App को Play Store से Mobile में Install कर ले।

App को ओपन कर ले. तथा जो भी Permisaion मांगी जाए उसे “Allow” कर दे। उसके बाद आगे!

Jio Group Talk App Kya Hai? Download Or Use Karne Ke Tips

  1. यहां अपना नाम, मोबाइल नंबर और फोंटो डालकर आगे बढ़ जाए।
  2. अब आपका मोबाइल नंबर ऑटोमैटिक OTP से वेरिफाई कर लिया जाएगा, बशर्ते आपका सिम उसी मोबाइल में लगा हो जिसमें एप्प को Use कर रहे है।
  3. Verify करते ही आपको Recent, Group तथा Contact का टैब दिखाई देगा।

Jio Group Talk App में ग्रुप कैसे बनाए?

ग्रुप बनाने के लिए Contact में जाए। और अपने Contact में से जिसे Group में रखना चाहते हैं. उसे चेक करके Add Participates पर क्लिक करे।

Jio Group Talk App Kya Hai? Download Or Use Karne Ke Tips

  • Group का नाम रखे, और एक फोटो अपलोड करके आगे बढ़ जाए।
  • Group Call करने के लिए हरे रंग के फ़ोन Call Icon पर टैप करें।

Congratulations ! अब आपका ग्रुप कॉल एक्टिव हो गया है।

Tips

So Friends मुझे उम्मीद है आपको Jio Group Talk App Kya Hai. Download और Use कैसे करें के ऊपर ये जानकारी पसंद आयी होगी। यदि आपको इसे इस्तेमाल करने में किसी प्रकार की दिक्कत आती है. तो आप कमेंट बॉक्स में अपना सवाल पूछ सकते है। साथ ही इस जानकारी को अपने अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले. Thanks For Reading !

क्या आपने ये पढ़ा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here