Google Par Photo Kaise Upload Kare – Google Me Apna Photo Kaise Dale

Google Par Photo Kaise Upload Kare – मै भी कभी सोचता था ऐसा कौन सा तरीका है. जिससे मै भी photo google me upload कर पाऊ, फिर क्या एक दिन मैंने खुद की फोटो गूगल में डाल दिया. और दोस्तो से बोला भाई गूगल में जा और मेरा नाम लिखकर सर्च कर. उसके बाद जो रिजल्ट सामने आया मेरे दोस्त देखकर चौंक गए. क्योंकि उनको गूगल में मेरी फोटो दिखने लगी थी.

वैसे आज के समय कई ऐसे रास्ते है. जिसकी मदद से फोटो अपलोड करना आसान हो गया है. आज मै आपको Google Par Photo Kaise Upload Kare के top 3 ways बताने जा रहा हूं. जिसकी मदद से आपकी फोटो भी गूगल पर दिखने लगेगी. हालाँकि इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है.

Google Par Photo Kaise Upload Kare?

google par photo upload

मैंने आपसे कहा कि 3 सबसे easy way है. गूगल पर फोटो डालने के जिसमे से पहला है. Google+, दूसरा Facebook और तीसरा है Pintrest. ये तीन तरीके बहुत ही कमाल के है जल्दी से फोटो Upload करने का. लेकिन इनके अलावा भी कई तरीके है. जैसे – Website, Blog, Youtube. लेकिन इन सब के माध्यम से फोटो डालने में समय लग जाता है.

वैसे आप चाहे तो वेबसाइट से भी डाल सकते है. और Free Blog/Website कैसे बनाए जाते हैं. लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं. चलिए अब मै आपको सबसे आसान तरीका ( Easy Way) बताता हूं. Google Par Photo Kaise Upload Kare?

Upload Your Photos Using Google+

शायद ही कुछ लोग जानते हो कि Google+ से भी Photo Upload किया जा सकता है. बता दे कि गूगल प्लस Facebook की तरह ही एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. जहां पर आप दोस्तो के साथ बिताए गए पलो को शेयर करने के अलावा लाइक और कमेंट भी कर सकते है. अगर आपको गूगल में अपनी फोटो डालना है. तो इससे अच्छा तरीका और कोई नहीं हो सकता है. क्योंकि गूगल प्लस की हेल्प से फोटो जल्दी ही गूगल में दिखने लगेगी.

लेकिन इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको एक जीमेल अकाउंट की जरूरत पड़ेगी. अगर आपको Email ID Banana नहीं आता तो लिंक पर क्लिक करके सीख सकते है. ईमेल आईडी कैसे बनाते है। यदि आपकी ईमेल आईडी पहले बनी है तो अपने मोबाइल में Internet Browser खोल लीजिए. उसमे Google+ टाइप करके सर्च कर ले. या प्ले स्टोर से गूगल प्लस का एप्प भी डाउनलोड कर सकते है. नहीं तो नीचे दिए लिंक से भी इंस्टॉल कर सकते है.

Get it  Google+

google par photo upload

अब गूगल प्लस ओपन हो जाने के बाद पेंसिल ✏️ के आइकन पर क्लिक करे. फिर नीचे दिए गए कैमरे पर क्लिक करके अपनी उस फोटो को अपलोड कर ले. जिसे आप गूगल में शो कराना चाहते हैं।

ध्यान रहे! जो Image आप डालने जा रहे है. उसका नाम पहले से बदल कर रखे. यानी Rename कर ले जैसे – image1234.jpg की जगह अपना नाम Samir01.jpg लिख कर रख ले .इससे गूगल को इमेज समझने में आसानी रहती है. उसके बाद फोटो को अपलोड करें, और फोटो के बारे में चार लाइन लिख कर पोस्ट के बटन पर क्लिक कर दे.

कुछ समय के बाद आप गूगल में अपना नाम लिख कर सर्च करोगे तो आपको फोटो दिख जाएंगी.

Google Par Photo Upload करे Pintrest से.

गूगल पर अपनी फोटो अपलोड करने के लिए Pintrest का use भी किया जाता है. लेकिन सबसे पहले आपको Pintrest पर एक Account बनाना होता है. उसके बाद Board Creat करके अपनी Photo या Pic को Pin करना है. Pintrest पर फोटो डालने के लिए नीचे दिए गए Steps को फॉलो करे.

google par photo upload

Step 1

सबसे पहले Pintrest की Website या एप्प को खोल लीजिए।

Step 2

उसके बाद नीचे की तरफ दिखाई दे रहे Save बटन पर क्लिक करे. उसके बाद ऊपर कार्नर में ‘+’ का चिन्ह दिखाई दे रहा होगा. इस पर टैप करें।

Step 3

आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे Pin और Board का Pin पर टैप करके अपनी एक फोटो को अपलोड कर ले।

Step 4

अब इमेज गूगल को समझाने के लिए नाम के आगे कोई कोड लिख दे जैसे samir 01 उसके बाद Next Button पर टैप करके पब्लिश कर दीजिए।

Upload Your Photos Using Facebook

google par photo upload

आज के समय में हर इंसान के पास फेसबुक का अकाउंट है. आप इसकी मदद से भी अपना खुद का फोटो गूगल में अपलोड कर सकते है. लेकिन इसके माध्यम से गूगल में फोटो शो करने में थोड़ा समय लगता है. लेकिन दिखाई जरूर देता है. फोटो प्रदर्शित करने के लिए आप फेसबुक पर जैसे फोटो अपलोड करते है. वैसे ही करे लेकिन गूगल में दिखने के लिए इमेज को Rename कर ले. उसके बाद फोटो अपलोड करते समय नाम के आगे एक कोड लिख कर पोस्ट कर दीजिए. कुछ दिन के बाद फोटो गूगल में दिखने लगेगी।

Tips

दोस्तो, ये रहे मेरी तरफ से Google Par Photo Kaise Upload Kare के top 3 ways मै भी इन्हीं का इस्तेमाल करके अपनी फोटो, इमेज को अपलोड करता हूं. अगर आपको और भी तरीके मालूम है. तो नीचे कॉमेंट बॉक्स में लिखकर मुझसे शेयर कर सकते है. साथ ही आपको ये पोस्ट अच्छा लगा है तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करके अपने दोस्तो को भी बताए मै आपसे मिलता हूं. एक और नई जानकारी के साथ. तब तक के लिए Thanks For Reading!

क्या आपने ये पढ़ा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here