Google Pixel Buds A Series Launch In Indian Market

Google ने अपने pixel buds A series को launch कर दिया है जो कि काफी बेहतरीन features के साथ आता है। अभी हाल ही में पिछले दिनों nothing के earbuds launch हुए थे जो कि काफी unique design के साथ हमे देखने को मिले थे। लेकिन अब google भी अपने नए earbuds को भारतीय बाजार में launch कर चुका है जो कि कुछ दिनों में बाजार और online stores पर मिलने लग जायेगा। अभी इससे कुछ समय पहले ही google ने अपना नया pixel 5a 5g phone को US और japan के market में launch किया था।

और यह भारत मे google का इस साल का पहला earbuds होगा, जिसको google भारतीय market में launch कर रहा है। लेकिन देखने वाली बात होगी कि क्या लोग इसको पसन्द करते है या नही। क्योकि भारतीय market में पहले से ही काफी बेहतरीन और reasonable price पर TWS earbuds उपलब्ध है। ऐसे में google earbuds अपनी जगह बना पाने में कितना सफल होगा ये तो आने वाला वक़्त ही बता पायेगा। तो चलिए अब विस्तार से google pixel buds A के features और specifications के बारे में जानते है। और इसका price क्या होगा, इसके बारे में भी हम आपको बताएंगे। तो इस post को आप ध्यान से पढ़ते रहिये।

Google ने Indian Market में Launch किया अपना Pixel Buds A-Series

google pixel buds a series

 

काफी समय से इस बात की चर्चा tech market में चल रही थी कि google अपने earbuds लेकर आ रहा है। और इस बार google ने अपने pixel buds A series को 18 august 2021 को launch कर दिया है, जो कि कुछ दिनों में market और online stores पर बिक्री के लिए मौजूद होगा। और यह पुराने google के earbuds के मुकाबले affordable होंगे। तथा इसके साथ ही pixel buds A series में पुराने earbuds की कई similarities भी पाई गई है। लेकिन ये नए pixel earbuds आपको पुराने earbuds के मुकबले ज्यादा playback time provide करेगे। जोकि शायद इसका एक plus point साबित हो सकता है।
तो चलिए इसके features के बारे में और भी विस्तार से जान लेते है।

Pixel Buds A series के Features और Specifications के बारे में जानकारी।

ये TWS earbuds adaptive sound के साथ आते है जोकि आसपास हो रहे सोर के मुताबिक volume को down या up adjust कर सकते है। इसके साथ ही pixel earbuds A series real time में 40 से भी अधिक भाषाओ का translation कर सकता है जिसमे Hindi, Tamil भी शामिल है। तथा इसमें 12mm dynamic drivers के साथ आता है जोकि पिछले google के earbuds में भी देखने को मिले थे।

यह pixel buds fast pairing, find my device आदि features से loaded मिलते है, लेकिन ये features तभी काम करेंगे जब आपका android phone 6.0 android os या इससे ऊपर के os पर चल रहा होगा।
वही अगर इसके charging की बात करे, तो earbuds full charge होने के बाद आपको 5 hours तक playback time दे सकता है। और charging case के साथ आप इनको 24 hours तक इस्तेमाल कर सकते है और आप केवल 15 minutes charge करके इसको 3 hours तक इस्तेमाल कर सकते है। जोकि fast charging का कमाल है। लेकिन आपको यहाँ wireless charging का support देखने को नही मिलता है।

इसके इलावा आप Pixel earbuds A से google assistant को भी command दे सकते है जिसके लिए आपको केवल hey google कहना है और assistant active हो जाएगी। इसके साथ ही यह IPX4 के साथ भी आता है जिसका मतलब कि यह sweat proof है और पानी की बूंदों से खराब नही होगा तथा आप इसका इस्तेमाल बेफिक्र होकर gym करते हुए, running करते हुए और हल्की बरसात में भी कर सकते है

भारत मे pixel buds A series का क्या price होगा। और कब तक भारतीय बाजार में launch होगा। अगर अब हम pixel earbuds A के price की बात करे तो इसका price 9,999 रखा गया है और यह earbuds सभी के लिए 25 august से उपलब्ध होंगे। इसके साथ आप इसको flipkart, reliance digital, और Tata Cliq से खरीद सकते है। तथा आने वाले दिनों में ये earbuds आपको retailer stores पर भी देखने को मिल जायेंगे। लेकिन अगर हम इसको noting के earbuds से compare करे तो price में ये थोड़े ज्यादा है और इसके features भी लगभग बराबर ही है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या ये earbuds लोगो को पसंद आएंगे या नही।

Tips

आज के समय मे लगभग सभी mobile manufacturing companies अपने अपने earbuds को launch कर रही है और अब google pixel भी अपने earbuds A series को launch कर चूका है जोकि 9,999 के है और ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि क्या लोगो को google के earbuds पसंद आते है या नही। हालांकि आज के समय मे noting की popularity काफी ज्यादा है और लोग उसके earbuds खरीद भी रहे है। लेकिन google के products भी quality भी काफी अच्छी होती है ऐसे में हो सकता है कि ये Samsung और apple air pods को टक्कर दे सके।

हालांकि google ने अपने इन earbuds में काफी कुछ improve किया है और बेहतर connectivity के साथ latency को भी कम करने की और performance को smooth करने की कोसिस की है। लेकिन अगर price के लिहाज से देखा जाए, तो Indian market के लिए ये price काफी ज्यादा है। क्योंकि market में already, realme, oneplus, और boat के earbuds मौजूद है जोकि काफी सस्ते है google pixel A earbuds के मुकाबले।

तो दोस्तो अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो आप अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को जरूर शेयर करे ताकि यदि वो google pixel A series के earbuds को खरीदने की सोच रहे है तो उनको इसके बारे में सही जानकारी मिल सके।

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here