EPass कैसे बनवाए UP MP Delhi Gujrat के लिए

EPass Online Apply – दोस्तो क्या आप भी EPass कैसे बनता है ये जानना चाहते है अगर हां तो आज के आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे बताने वाले है वैसे इस corona virus के चलते इस समय यात्रियों को बहुत सी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है किसी को दवा लेने जाना है तो किसी को शादी अटेंड करना है अगर आपको भी कुछ इस तरह के काम है तो चलिए जानते है Epass के लिए Online Apply कैसे करना है। नीचे उत्तर प्रदेश मे अप्लाइ करने का तरीका बता रहे है बाकी राज्यों मे अप्लाइ करने तरीका भी कुछ इसी तरह से ही होगा।

EPass Kaise Banwaye UP MP Delhi Gujrat Ke Liye

epass online apply

  1. सबसे पहले आप इस लिंक को ओपन करे UP EPass

2. अब यहां अपना मोबाइल नम्बर दर्ज करे कैप्चा कोड भरकर Generate OTP पर क्लिक करे

3. फिर आपके मोबाइल पर जो OTP आएगा उसे भरकर आगे बढ़े

4. अब आपके सामने एक फॉर्म खुल जायेगा भरने के लिए इसमें अपना नाम, पूरा पता, कहा से कहा तक जाना है, कारण क्या है आदि इन सभी डिटेल्स को भरकर लास्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके सबमिट कर दीजिए।

5. इसके बाद आपको एक रेफरेंस नंबर मिलेगा इसे नोट कर लें

6. अब इस लिंक को ओपन करके अपने एप्लीकेशन की डिटेल्स ले लीजिए।

7. इसमें आपको पता चलेगा कि आपका एप्लीकेशन Success हुआ है की नहीं।

8. अगर किसी कारणवश ये पेंडिंग ही दिखाई पड़ता है तो आप अपने जिले के DM office जाकर इसके बारे में आगे की प्रोसेस को पूरा करा सकते है।

Tips

दोस्तो आज के आर्टिकल में आपने जाना की EPass Kaise Banwaye UP MP Delhi Gujrat Ke Liye तथा Online Epass के लिए Apply कैसे किया जा सकता है अगर आप UP से है तो इसका तरीका हमने ऊपर बताया है अगर आप अन्य State से है तो आपको Google में Epass के पहले अपने राज्य का नाम लिख देना है इस तरह उसकी लिंक खुल जायेगी। बाकी फॉर्म प्रोसेस इसी तरह ही होगा।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा है तो इसे अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करे।

Join Our Telegram channel

Read More

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here