Best Horror Movies of Bollywood Hollywood Hindi

Best Horror movies 2020 – हॉरर मूवी भी कुछ लोगो को देखना बहुत पसंद होता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जिनको हॉरर मूवीज देखना बिल्कुल भी पसंद नही होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि horror movies देखने के बाद वो लोग डर जाते है। और कई लोगो का हाल तो ऐसा हो जाता है कि वो लोग घर तो क्या अपने room से भी बाहर आने से डरने लगते है।

Horror movies का Bollywood और Hollywood में अलग ही स्थान है। जब भी लोग comedy और action movies देख कर बोर हो जाते है तो वो अक्सर horror movies देखना चाहते है। कुछ तो ऐसे भी होते है जिनको horror movies देखने मे डर तो लगता है लेकिन फिर भी वो horror movie को देखते है। और बाद में बहुत अजीब भी behave करते है।

लेकिन मैं आपको यह सलाह ज़रूर दूँगा, कि यदि आप को heart से related या किसी अन्य प्रकार की serious बीमारी है। तो आप please list में बताई गई इन horror movies को न देखे। क्योंकि कुछ Scene इन movies में ऐसे है जो कि आपको एक दम से डरा देते है। और ऐसे में उन लोगो को heart attack भी आ सकता है जिनको heart related problems है।

तो चलिए अब उन movies के बारे में जान लेते है जो कि आपके दिल की धड़कन को रोक सकते है। और आपको इतना डरा सकते है। कि आप अपने bed room से बाहर भी नही जा पाएंगे।

Best Horror Movies of Bollywood Hollywood Watch Online

best horror movie

Stree Movie

Stree movie एक horror और comedy का mixture है। लेकिन इस movie में कुछ ऐसे Scene है जो कि आपको बहुत ज्यादा डरा सकते है। यह horror movie दर्शको को बहुत पसंद आई थी और इस movie के dialog भी बहुत popular हुए थे। movie ने box office पर कमाई भी खूब की थी। अगर movie की story की बात करे तो, यह movie based है एक चुड़ैल पर, जो कि गाँव मे मर्दो को अपना शिकार बनाती हैं।

जिसकी वजह से गाँव के सभी मर्द उससे डर कर लड़कियों के कपड़े पहनते है। ताकि वह चुड़ैल उनको पकड़ कर अपने साथ न ले जाए। इस movie की कहानी इसी के आस पास घूमती रहती है। और कैसे लोग उस चुड़ैल से छुटकारा पाने के लिए उपाय ढूंढते रहते है। और अंत मे छुटकारा भी पा लेते है। जब आप इस movie को देखगे तो आपको हँसी के साथ डर का भी ऐसा एहसास होगा, जो कि आपको पहले किसी movie को देख कर शायद न हुआ हो।

Raaz Movie

यह horror movie मुझे अब तक कि सबसे अधिक डरावनी movie लगती है। इस movie को आप जब देखेंगे तब आपको असली डर का एहसास होगा। यदि आप यह सोच रहे है कि आप इस horror movie को अकेले देख सकते है। तो मेरी यही सलाह होगी कि आप ऐसा न ही करे तो बेहतर है। क्योंकि इस movie में visuals और sound effect ऐसे है जो आपको अचानक से डरा सकते है। सिर्फ इतना ही नही बल्कि आपकी heart beat को भी काफी बढ़ा सकता है। अगर मैं इस movie की story की बात करूं तो इस movie में भी एक चुड़ैल होती है।

जिसको घर के पिछली तरफ मार कर दफना दिया जाता है। और जब उस घर मे लोग रहने आते है तब उस चुड़ैल का साया लड़की में घुस जाता है। और उसके साथ अजीब अजीब सी चीज़े होने लगती है। जो कि आपके रोंगटे खड़े कर देंगी। लेकिन इस movie का climax बहुत ही डरावना है और जब आप climax देखेंगे तब हो सकता है कि आप डर के मारे अपनी seat से भी न हिल पाए। यहाँ तक कि movie खत्म होने के बाद भी आपको कुछ दिनों तक डर लग सकता है।

1920 Movie

ये कुछ उन horror movie में से एक है जिसको आप अकेले तो बिल्कुल भी नही देख सकते है। इस movie के जो Scene हैं। वो काफी डरावने है और sound effect भी बहुत कमाल के है जो कि ऐसे है कि जिनको आप सुन कर अपने दांतों तले उंगली दबा लेंगे। इस movie की story भी अन्य दूसरी movies की तरह ही है। और इस movie में भी एक चुड़ैल होती है। जिसको किसी समय मे उसी घर मे मारकर दफना दिया जाता है।

और उस घर मे जब एक लड़का रहने आता है, तो उसको घर मे अजीब अजीब सी आवाज़े सुनने को मिलती है। जिससे परेशान होकर वह बात की तह तक जाने की सोचता है। और उसके बाद उसको उस लड़की के बारे में सभी बाते पता लगती है। और फिर वो लड़का किसी तरह साल 1920 में जाकर उस लड़की को बचाने की सोचता है। और अंत मे और क्या क्या होता है आप उसको movie में देख सकते है। इस movie में आपको डर और mystery का mixture देखने को मिलेगा।

13B Movie

इस movie मे आप कुछ नया देखने को मिल सकता है जी हा इसमे एक फैमिली फ्लैट मे रहती है जहा उनके साथ कुछ अजीब अजीब सी घटनाए घटती है। इसके अंदर एक सीरीअल चलता है जो आने वाले समय मे उस फॅमिली के साथ क्या होने वाला उसको दिखाता है। आप जब इस movie को देखेंगे तो डर क्या होता है उसका एहसास ज़रूर होगा। इस movie की story इतनी ज्यादा horror है। कि हो सकता है यदि आप दिल के मरीज़ है तो ऐसे में आपको शारीरिक नुकसान भी हो सकता है। ऐसे आप अगर यह movie न ही देखे तो बेहतर होगा।

Bhool Bhulaiyaa Movie

इस horror movie की story बहुत ही ज़बरदस्त है। इस movie में भूत या आत्मा जैसी कोई चीज़ न होकर थोड़ा physiological movie है। हालांकि इस movie को देखते हुए आपका डरना निश्चित है। क्योंकि इस मूवी के Scene और sound effect आपको बहुत डरा सकते है। लेकिन जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती रहती है। आपको सभी चीज़े समझ आने लगेगी। मगर फिर भी जो movie का climax है वो बहुत डरावना और अन्य horror movies से हट के है। इस movie की story कुछ यूं शुरू होती है। कि एक नए विवाहित जोड़े अपने पुस्तैनी घर मे रहने के लिए आते है।

लेकिन उस व्यक्ति की जो wife होती है उसको कुछ बीमारी होती है। जो कि फ़िल्म में आगे जाकर पता लगता है। लेकिन इसी बीच परिवार के लोगो के साथ अजीब सी घटनाएँ होने लग जाती है जिससे डर कर सभी लोग घर मे हवन करवाते है। इसके बाद उसका एक दोस्त उनके साथ रहने के लिए आ जाता है। जो कि एक मनोचिकित्सक होता है। और फिर आप movie में देखेंगे कि कैसे वो उसकी wife का इलाज करता है और घर मे से भूत के साए को खत्म कर देता है।

10 Best Hollywood Horror Movies

Final Destination Movie

अगर आप ने अभी तक ये movie नही देखी है तो मै आपको यह कहुगा की आप इस movie को ज़रूर देखें। यह movie अभी तक कि Hollywood की सबसे successful movies में से एक है। इस movie की story destiny के ऊपर based हैं। इसमे दिखाया गया है कि कैसे Destiny आपको अजीबो गरीब तरीके से मार सकती है। इस movie की story कुछ यूं है कि इसमें एक लड़के को भविष्य illusion की तरह कुछ seconds में दिखाई देती है।

जिसमे की सभी लोग जो भी flight में जा रहे है वो मर सकते है। और उसके बाद वो कुछ लोगो को बचा लेता है। लेकिन जब destiny ने उनकी मौत तय की होती है। तो वो कैसे बच सकते है। और सभी एक एक करके मरने लगते है। तथा वो मौत इतनी भयानक होती है। कि आपको देख कर डर लगने लगेगा और आप अपने आस पास रखी हुई चीज़ों से डरने लगेंगे।

Jumanji Movie

यह एक बहुत ही अलग तरह की movie है जिसमे adventure और डर का mixture है। इस movie की story कुछ यूं है कि इसमें एक लड़को को अपने नए घर मे एक game मिलता है। जिस पर लिखा होता है कि अगर तुम ने यह game शुरू कर दिया तो तुम इसे बीच मे नही छोड़ सकते हो। और वो लड़का और उसके कुछ भाई बहन मिलकर game को खेलना शुरू कर देता है।

फिर उस game में हर बार एक पर्ची निकल कर आती है। और इसपे जो भी लिखा होता है। वो घटनाएं उनके साथ होती है। इस movie में बहुत सी अजीब चीज़े होती है। हर next step के साथ आपको इतना अधिक डर लगने लगता है। कि आप हो सकता है movie को बीच मे ही बंद कर दे। लेकिन यह movie वक़्त के साथ mystery भरी है। जो कि आपको देखने पर मजबूर कर देती है।

Saw Movie

यह movie कुछ अजीब प्रकार की है। जिसमे की कुछ ऐसे लोग होते है जो कि इंसानों को मार कर उनका मास खाते है। लेकिन इस movie को बहुत ही कम लोगो ने देखने की हिम्मत की है, जिसका कारण है। इस movie में लोगो को कुछ इस तरह से मारा जाता है कि आप जब इस movie को देखेंगे तब आपको पता चलेगा कि कैसे कुछ लोग उनसे बच पाते है। या फिर सभी मारे जाते है। हालांकि यह movie इतनी popular हुई थी कि इसके 8 parts अभी तक बन चुके है।

The Conjuring Movie

यह अब तक कि सबसे horror Hollywood movies में से एक है और इसका 2nd part भी बहुत popular हुआ था। इस movie की story बहुत ही ज्यादा horror है। इसमे एक परिवार अपने पुराने घर मे रहने के लिए आता है। और उनको वहां भूत दिखाई देते है। जो कि शुरू में तो कुछ नही कहते है। लेकिन बाद में आगे चल कर रात में उनको बहुत परेशान करने लगते है। और जैसे जैसे movie आगे बढ़ती जाती है।

आप देखेंगे कि कैसे उन भूतो से घर मे रहने वाले सभी लोग डर कर रहने लगते है और रात को उनका इतना बुरा हाल हो जाता है कि वो लोग वहाँ से भागने का सोचते है। लेकिन यह संभव नही हो पाता है। आप इस movie को देखेंगे तो पता चलेगा कि कैसे फिर वो लोग उन भूतो से पीछा छुड़ा पाते है या नही। आप इस movie को अकेले तो बिल्कुल नही देख सकते है।

The Wrong Turn Movie

इस movie में दृश्य ऐसे है जो कि आपको इतना डरा देंगे कि आप कहि बाहर जाने से भी डरने लगेंगे। इस मूवी की story कुछ यूं है कि इसमें लोगो का शिकार किया जाता है। और उनको अजीब तरीको से मारा जाता है। जो कि आप movie में देख सकते है। वही कुछ लोग कैसे ऐसे में survive करते है। और वहाँ से बच कर निकल पाते है या नही। ये आप movie में देख सकते है। लेकिन इसकी story बहुत ही ज्यादा scary है। जिसे कमजोर दिलवाले बिल्कुल भी न देखे।

Tips

इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको कुछ best Bollywood horror movies और Hollywood horror movies के बारे में बताया है। जो कि काफी डरावनी और suspense से भरी हुई है। और यदि आप horror movies देखने के शौकीन है। तो ये movies आपको ज़रूर बहुत पसंद आने वाली है। हालांकि ये सभी movies बहुत ही डरावनी तो है और आप इनको देखने के शायद ही कभी भूल पाएंगे।

Horror movies का film industry में एक अलग ही स्थान है। तथा सभी लोगो ने अपनी जिंदगी में एक बार horror movie देख कर कैसा experience होता है इसका अनुभव तो लिया ही होता है।

दोस्तों अगर हमारी यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो आप इस पोस्ट को अपने friends और family members के साथ share जरूर करे। ताकि उन लोगो को भी best horror movies का पता लगा सके।

Read More

ये है Devanand ये लगभग 2 सालो से आर्टिकल राइटिंग के क्षेत्र में है. HFT पर ये Latest Technology से रिलेटेड Article लिखते है आप इनसे devanand@hindifreetech.in पर संपर्क कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here