Best Action Movies Of Bollywood, Hollywood

Best Action Movies Of Bollywood, Hollywood – एक्शन मूवीज देखने के शौकीन लोगो के लिए हम इस पोस्ट में कुछ बेहद खाश action movies की list लेकर आए है, तो यदि आप best action movies देखने के शौकीन है, तो आप इस पोस्ट को पढ़ते रहे। Action movies आज के समय मे बेहद खाश हो गया है। आज अधिकतर लोगों को केवल action और drama movies ही देखना पसंद है। और यदि action के साथ उसमे थोड़ी comedy भी मिल जाए तो फिर क्या ही कहना। action movies लोगो को इस लिए भी पसंद आती है क्योंकि उनमें लोगो को बहुत से ऐसे stunt देखने को मिलते है जिसको देख कर audience चौक जाती है।

और उनका मुह खुला रह जाता है। इतना ही नही बल्कि action movies की stories भी बहुत अच्छी होती है। Hollywood आज के समय मे अपने best action movies और story की वजह से जाना जाता है। Hollywood की कुछ बहुत ही hit action movies में avengers movies की series शामिल है। जो कि सबसे ज्यादा कमाई करने के साथ audience को भी बहुत पसंद आई थी।

तो चलिए ऐसे ही कुछ best action movies (बेस्ट एक्शन मूवीज) और Bollywood action movies के बारे में जान लेते है। जो कि यदि आप देखेंगे तो आपको ज़रूर बहुत पसंद आने वाली है।

5 Best Action Movies Of Bollywood

best action movies hindi

Bang Bang Movie

यह movie action से भरी हुई है। और यह sequel है Hollywood movie day and night का, इस movie की story भी बहुत Hollywood movie day and night से मिलती जुलती है। लेकिन आपको इसमे action उस movie से अलग देखने को मिलेगा। इसके साथ story में भी बदलाव देखने को मिलेगा। इस movie के शुरुआत में कुछ gangs हीरो के भाई को मार देते है। और फिर हीरो अपने भाई का बदला लेने के लिए movie में बहुत तरह की चीज़ें करता है।

इस movie में एक हीरे की चोरी होती ही जो कि England के museum में रखा होता है। और उस हीरे के पीछे वो gang पड़ जाती है। जिसके बाद इस movie में खूब fight होती है। और आगे आपको बहुत से तरह के surprising stunts और action देखने को मिलता है। तथा अंत मे कैसे वो अपने भाई का बदला लेता है। यह भी दिखाया गया है। यह movie action और drama से भरी हुई है जो कि आपको देखने मे ज़रूर पसंद आएगी।

Wanted Movie

wanted movie action, drama और suspense का perfect mixture है। इस movie में आपको romance भी देखने को मिलेगा। लेकिन इसमे जो action दिखाया गया है उसके आप fan हो जायेंगे। इस movie की story है Mumbai में हो रहे crime के ऊपर, कैसे एक undercover officer उस crime को खत्म करता है। ये आपको movie में देखने को मिलेगा। तो यदि आप ने अभी तक यह movie नही देखी है तो ज़रूर देखें।

Dhoom Movie

इस movie में आपको बहुत अलग तरह की चीज़ें देखने को मिलेगी। और इस movie में surprising elements भी बहुत से है जो कि आपको कुछ नयापन होने का एहसास करवाएंगे। अभी तक इस movie के 3 parts आ चुके है और तीनों ही एक दूसरे से अलग है। अगर बात करू पहले part के story की तो इसमे कुछ लोग मिलकर एक casino में चोरी करते है और खुद को छुपा लेते है।

जिससे कि police को इनके बारे में कुछ भी नही पता लग पता है। लेकिन अंत मे इनकी पोल खुल जाती है। इस movie के best चीज़े है वो है racing और police से बच कर भागने का style जो कि दर्शकों को बहुत पसंद आया था। वही दूसरे part में चोरी के बेहतरीन अंदाज़ को दिखाया गया है। और कैसे चोर police को बिना भनक लगे किसी भी antic समान की चोरी कर लेता है। तथा तीसरे और अभी तक के आख़िरी part में केवल चोर के बच कर भागने के style को दिखाया गया है। लेकिन तीनों parts में आपको stunt और action खूब देखने को मिलेगा।

Baghi Movie

baghi movie के अभी तक तीन parts आ चुके है और हर part में action बहुत डाला गया है। अगर पहले part की बात करे तो इसमें आपको decent सी fighting scene  देखने को मिलती है। लेकिन जितना भी है वो आपको movie की story के हिसाब से बिल्कुल सही लगेगा। इसमे आपको romance भी खूब देखने को मिलेगा। लेकिन 2nd और third part की बात करे तो इनकी story के साथ इसमे action भी आपको ज़बरदस्त देखने को मिलेगा। तो यदि आपको action movie देखना पसंद है तो आप baghi के सभी parts देख सकते है।

Singham Movie

यह movie भी काफी बेहतरीन और amazing action fighting scene  से भरी हुई है। इस movie की story crime based है कि कैसे इसमे एक police officer के सामने कितने प्रकार की समस्याएँ आती है। और उसके साथ क्या क्या होता है। इसमे आपको politics से जुड़ी चीज़ों को भी देखने को मिलेगा। अभी तक इस movie से 3 parts आ चुके है और हो सकता है कि इस movie से जुड़े और भी parts आए।

5 Best Action Movies Of Hollywood

Thor Movie

यह बहुत ही बेहतरीन movie है जो कि marvel studios के द्वारा बनाई गई है। इसकी story में दिखाया गया है कि एक दूसरे planet पर रहने वाले लोग होते है जो कि खुद को इंसानों का भगवान बताते है। वहाँ का राज महल सोने और diamond का बना होता है। और Thor वहाँ के राजा का बेटा होता है। जो कि अगला राजा चुना जाने वाला होता है। लेकिन उसके भाई जिसका नाम Loki होता है उसको यह बिल्कुल भी पसंद नही होता है।

वो खुद एसगॉर्ड का राजा बनना चाहता है। इसके बाद ये दोनों भाई एसगॉर्ड की रक्षा के लिए कई प्रकार के दुश्मनों से लड़ते है। और जब उनके पिता मर जाते है या यूं कहें कि मार दिए जाते है उसके बाद Loki एसगॉर्ड पर कब्ज़ा कर लेता है। आप इस movie में देख पाएंगे कि कैसे Thor Loki के कब्जे से अपने एसगॉर्ड को छुड़वाता है। और फिर आगे क्या क्या होता है। इस movie के कई parts है जो कि आपको बहुत पसंद आएंगे।

A Team Movie

अगर आप real action movies देखने के शौकीन है तो आपको यह movies ज़रूर देखनी चाहिए। इस movie में ऐसे ऐसे stunt दिखाए गए है कि आप इस movie के दीवाने हो जायेंगे। इस movie की कहानी शुरू होती है। कुछ लोगो के किडनैपिंग से जो कि American military के जवान होते है। शुरू में जब ये खुद को बचाते है तो ये किडनैपर्स को और वहाँ के military को बहुत अनोखे ढंग से हारते है। इसमे आपको पहले ही scene  में helicopter के साथ ऐसा stunt देखने को मिलता है जो कि अभी तक किसी भी movie में नही दिखाया गया है।

ये ऐसी team होती है जो कि किसी भी मुसीबत से निपट सकती है। वही एक scene  में इन लोगो ने tank को हवा में उड़ाया है। जो कि बहुत ही खतरनाक तरीके से दिखाया गया है और आपको देखने मे बहुत मज़ा आएगा। इस movie में ऐसे ही खतरनाक types के missions को करते हुए दिखाया है। जो कि अपनी देश की रक्षा के लिए ये लोग अंजाम देते है। तो यदि आप action movie देखना चाहते है A-Team movie को एक बार ज़रूर देखें।

Avengers Movie

Avengers movie के अभी तक कई parts आ चुके है। जिसको marvels studios के द्वारा बनाया गया है। इस movie को बहुत से लोगो ने पसंद किया है और अभी फिलहाल में ही avengers the end game को release किया गया था। जिसने कमाई के मामले में सारे records तोड़ दिए थे। इस movie की story based है aliens के ऊपर जोकि दूसरे planet के लोग होते है और earth पर कब्ज़ा करना चाहते है। ऐसे में एक super hero’s की team होती है जिसको avengers बोलते है।

ये लोग उन लोगो से लड़ते है और पृथ्वी को उन लोगो से बचाते है। इसके बाद जो avengers movies के आगे के parts है उन में कुछ नए villains की entry होती है। और ये लोग फिर उनसे भी लड़ते है। जब आप इस movie को देखेंगे तो आपको इसमे action और thriller के साथ थोड़ी बहुत comedy भी देखने को मिलेगी। लेकिन मैं आपको ये बता दु की avengers movie की series देखने से पहले आपको marvels की दूसरी movies भी देखनी पड़ेगी, क्योंकि ये सभी movies की story आपस मे interconnected है।

और उन सभी movies जैसे कि iron man, the guardian of galaxy, Thor, Captain America जैसी movies में आपको खूब action देखने को मिलेगा।

Fast And Furious Movie

यह action movie उन लोगो को बहुत पसंद आने वाली है जिन लोगो को racing movies और car stunts देखने मे मज़ा आता है। इस movie के अभी तक 8 parts आ चुके है और सभी ने खूब धूम मचाया है। इसके साथ साथ अभी इस movie का 9th part भी आने वाला है। जिसमे की आपको खूब action और stunt देखने को मिलेगा। इस movie से related सभी parts की story लगभग same ही है।

लेकिन उसको ऐसे ढंग से दिखाया गया है कि आपको हमेशा movie में नया पन ही देखने मे लगता है। शुरुआत के parts में इस movie में चोरी को दिखाया गया है। जिसमे की कुछ लोग मिलकर govt की और अन्य बड़े business man के समान की चोरी करते है और फिर उस पैसे से अपनी problems को solve करते है। लेकिन movie के आगे के parts में ये लोग भी police के साथ मिल जाते है और मुजरिमों को पकड़वाने में police की help करते है।

जब आप इस movie के सभी parts को देखेंगे तो आप भी इस movie के fan हो जायेंगे। इसमे आपको action के साथ romance और drama भी देखने को मिलता है।

The Expendables Movie

इस movie के अभी तक 3 Parts आ चुके है। और सभी parts में आपको खूब action देखने को मिलेगा। इस movie में एक 5-6 लोगो की team होती है जो कि किसी भी तरह के काम को करने की ज़िम्मेदारी लेती है। लेकिन उसके बदले खूब सारा पैसा भी लेते है। इस movie में कुछ सरकारी agencies होती है जो कि अपना काम निकलवाने के लिए इन लोगो को hire करते है। और एक बार पैसा मिल जाने के बाद ये लोग अपने mission पर निकल जाते है।

इस movie में आपको action और fight combat बहुत देखने को मिलेगा। इसके साथ साथ आपको stunts भी देखने को मिलेगा। इस movies के सभी series लोगो को बहुत पसंद आए है और आज भी लोग इस movie के दीवाने है। अगर आप यह movie देखना चाहते है तो आप किसी भी online streaming platform पर free में देख सकते है। यह movie लगभग सभी free movie streaming platforms पर available है।

Tips

आप लोगो ने इस post में जाना कि best action movies और best Hollywood action movies कौन सी है। इन movies में आपको action के साथ thriller और हल्की comedy भी देखने को मिलेगी। इन movies की खाश बात यह है कि ये सभी movies बहुत ही hit movies में कुछ चुनी हुई movies है।

अगर आपको romance के साथ best action movies देखना पसंद है तो आप इन बताए गए Bollywood action movies को देख सकते हैं। लेकिन आपको केवल action से भरी हुई movies देखना ही पसंद है तो आप Hollywood action movies देख सकते है।

यदि आपको इस post की जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस post को अपने दोस्तों के साथ और परिवारजनों के साथ भी share करे। ताकि वो लोग भी इन movies को अपने खाली समय मे देख सके।

Follow Me On Instagram

Read More

ये है Devanand ये लगभग 2 सालो से आर्टिकल राइटिंग के क्षेत्र में है. HFT पर ये Latest Technology से रिलेटेड Article लिखते है आप इनसे devanand@hindifreetech.in पर संपर्क कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here