New Apple Airpods Pro 2 Kya Hai? Launch Kab Hoga

Apple Airpods Pro 2 – Apple दुनिया की बहुत ही बड़ी company है और लोग बेसब्री से इसके नए products launch होने का इंतज़ार करते है। apple हर साल अपनी meeting में कुछ न कुछ नई चीज़ों की annoucment करती है। एक बार फिर से apple आपके लिए कुछ नया लेकर आने वाली है। दोस्तो apple बहुत ही जल्द नए airpods 3 और airpods pro 2 launch करने वाला है। इसकी जानकारी apple ने अपने एक news में दी है। apple आपके लिए इस बार कुछ अलग type के और हटकर airpods लाने वाला है तथा इसमे आपको health tracking feature देखने को मिलेगा.

जिससे आप अपनी health को track कर पाएंगे। तो देखा जाए तो apple ने technology को आगे बढ़ाने के लिए फिर से एक कदम आगे बढ़ाया है और फिर से अपने users के लिए नया लाने वाला है।  हालांकि अभी इसके बारे में कुछ खास नहीं बताया गया है, लेकिन apple ने ये साफ किया है कि वो नए airpods pro 2 लाएगा जिससे कि लोग अपनी health की tracking भी कर पाएंगे। वही इसमे आपको नया design देखने को मिलेगा साथ ही इसमे motion sensor भी देखने को मिलेगा। इस airpods pro 2 के आने के बाद आप को कोई अन्य health tracking device लेने की जरूरत नही पड़ेगी।

हालांकि apple ने इसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी नही दी है बस इतना बताया है कि बहुत ही जल्द वो अपने नए airpods को launch करने वाले है। तथा इसमे आपको कई तरह के advance sensors और advance biometric sensor भी देखने को मिलेगा। जिस से ये और भी better काम करेगा। तो दोस्तों चलिए जान लेते है इस नए 2nd generation airpods pro 2 में हमे और क्या क्या नया देखने को मिलेगा।

इसमे क्या क्या advanced features होंगे। इसकी look कैसी होगी साथ ही हम ये भी जानेंगे कि ये कब तक launch हो सकता है और इसका expected price कितना होगा। ये सभी चीज़े हम आज इस post में आपको बताने वाले है। तो आप इस post को पूरा पढ़े। तो चलिए जान लेने है नए apple airpods pro 2 के बारे में क्या कुछ है इसमें खास।

New Apple Airpods Pro 2 क्या है?

apple airpods pro 2 launch date

Apple जल्दी ही नए airpods launch करने वाला है और apple अपनी 2nd generation के airpods pro 2 को इसी साल launch करने वाला था, लेकिन apple ने बताया कि वह apple airpod pro 2 को 2022 के पहले launch नही करेगा। apple इस बार airpod pro 2 को health tracking features के साथ launch करेगा, जिसके कारण आप अपनी health को track कर पाएंगे, जिसमे इस बार खाश heart rate tracking sensor होगा, जिससे आप अपने heart को monitor कर पाएंगे बहुत ही आसानी से।

इसमे आपको और भी बहुत से कमाल के features देखने को मिलेंगे। इसमे आपको नया design देखने को मिलेगा। साथ ही आपको enhance motion sensor भी देखने को मिलेगा। इस motion sensor का इस्तेमाल multiple area में आपकी movement को detect करने के लिए किया जाता है। कुछ खबरों के मुताबिक सुनने में आया है की इन airpods pro 2 का design galaxy buds की तरह होगा। अब ये कितना सच है ये तो इसके आने के बाद ही पता चल पाएगा। और कुछ reports में ऐसा भी बताया जा रहा है कि इसमें stem को दोबारा retain किया जाएगा.

लेकिन यह अपने पिछले design से छोटा देखने को मिलेगा। हालांकि अभी कुछ औपचारिक रूप से तय नहीं किया गया है, लेकिन आने वाले समय मे इसका design  बिल्कुल अलग देखने को भी मिल सकता है। ऐसा भी कहा गया है कि इस साल airpods की बिक्री में बहुत ही गिरावट आई है। जिसका असर उनकी बिक्री पर पड़ा है। लेकिन इस बार apple अपनी health tracking features को add करके इसे सबसे अलग बनाना चाहता है ताकि वह इस से अच्छी कमाई कर सके और लोगो के बीच मे अपना रुतबा बरकरार रख सके।

कब तक Launch हो सकता है Apple Airpods Pro 2

अगर हम इसके launch की बात करे, तो apple ने अभी इसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है। लेकिन इतना जरूर साफ किया है कि वो इसे इस साल launch नही करने वाले है। हालांकि उनका plan इसी साल अपने नए airpods pro 2 को launch करने का था, लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसे अब 2022 में launch किया जाएगा। इसको इस साल launch न करने का एक कारण ये भी है कि इस साल apple के airpods की बिक्री में 25 percent की गिरावट देखने को मिली है इसी वजह से ये अपने third generation के airpods इस साल के अंत मे launch करने वाले है। हमे बस इंतज़ार करना होगा जल्द ही इसकी launch date के बारे में भी apple जानकारी दे जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है।

चलिए इसकी कुछ खास बातें जान लेते है।

Apple products का सबसे बड़ी खासियत ये है कि apple अपने products में software और hardware दोनो पर समान काम करता है न कि केवल harware पर। ये अपनी quality को लेकर कोई भी समझौता नहीं करते है। और इस बार आपको 2nd generation के  apple airpods pro 2 में आपको बेहतरीन sound quality भी देखने को मिलेगी। इसके साथ ही इसमे कई तरह के sensors भी होंगे जिसमें की एक sensor heart monitoring का भी होगा।

हालांकि ये समय covid का चल रहा है जिस कारण airpod की sale में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है लेकिन iphone की बिक्री में कोई गिरावट नही आई है। ऐसे में हो सकता है कि iphone 13 के साथ apple अपने नए 2nd generation के airpods pro 2 को भो launch कर दे। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस airpod का price $200 से अधिक हो सकती है

अंत मे

दोस्तों इस पोस्ट में आप ने जाना कि apple airpod pro 2 कब launch कर के वाला है। क्या खाश है apple के इस नए airpod pro 2 में, और इसकी price कितनी हो सकती है।

दोस्तो apple हमेशा से ही बेहतरीन features अपने phone में लेकर आता रहता है और अभी कुछ सालों पहले apple ने अपना airpod introduce किया था और इसके अभी तक कई generations आ चुके है। और अब apple ने airpods pro 2 के बारे में जानकारी दी है। और ऐसा माना जा रहा है कि ये airpods pro 2 2022 में launch किया जा सकता है। जो कि कुछ खाश features के साथ आने वाला है। जिसकी जानकारी हमने ऊपर पोस्ट के दी है।

आप लोगो को हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप हमें अपनी राय जरूर दे और इस post को अपने दोस्तों और अपने social media profile पर भी share करे, ताकि आपके दोस्तों को भी apple airpods pro 2 के बारे में जानकारी हो सके।

Join Our Telegram Group

Read More

Mr. Samir HFT के Co-Author & Founder है इन्हे हमेशा से नयी चीजे सिखना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है. अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here