Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye [New Method 2020]

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye – दोस्तो, मैंने देखा है कि जब हमें Apne Naam Ki Ringtone बनानी होती है तो हमारे पास गिने चुने वाक्य ही मिलते है।

जैसे – Rahul Please Pick Up The Phone, Samir Ji Aapka Phone Baj Raha hai, pankaj naam ki ringtone, rohit naam ki ringtone, mere naam ki ringtone download आदि और ऐसे वाक्य आपको प्रत्येक Ringtone बनाने वाली वेबसाइट पर मिल जाएगी।

लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको अपनी लोकल भाषा में जैसे अगर आप बिहार से है तो “राहुल तोहरा फोन बजता उठा ला” और यदि राजस्थान से है तो “भाया थारो फोन बजत है” जैसे वाक्य में भी बना सकते है। इसके अलावा यदि आप चाहते है कि आपके फोन में English Word में रिंगटोन बजे तो वो भी बना सकते हैं कुल मिलाकर आप यहां किसी भी भाषा में Apne Naam Ki Ringtone बना सकते है।

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye?

दोस्तो, वेबसाइट से अपने नाम का रिंगटोन बनाते समय हमें गिने चुने ही वाक्य मिलते है जिसकी वजह से हमे अपनी मर्जी का रिंगटोन ना मिलने के कारण हताश भी होना पड़ता है लेकिन आज मैं आपको Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye? तथा इसे बनाने के लिए 2 तरीके बताऊंगा जिसमे से पहला Name Ringtone Maker App से अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए होगा.

ये भी पढ़े – Gana Download Karne Wala Apps | Best Song Downloader App

जबकि दूसरा वेबसाइट के माध्यम से नेम रिंगटोन बनाने के लिए, अगर आपको जल्दी है तो आप वेबसाइट से Apne Naam Ki Ringtone बनाकर डाउनलोड कर सकते हैं और यदि आप थोड़ा समय देंगे तो अपनी पसंद का रिंगटोन एप्प से बना लेंगे तो चलिए सबसे पहले Ringtone Maker App से Name Ringtone कैसे बनाते हैं जानते हैं।

Ringtone Maker App से Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye?

Friends, किसी भी भाषा में अपने नाम का रिंगटोन बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में एक App/Software Download करना पड़ेगा। App Download करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

Call Announcer App

स्टेप 1

App Install हो जाने के बाद ओपन करे और जो भी परमीशन मांगी जाए उसे Allow करके होमपेज में चले जाए और Autostart को On कर दे।

Apne Naam Ki Ringtone

अब यहां आपको Call Announcer, SMS Announcer, Flashlight Alerts का विकल्प मिल जाता है आप इनका भी प्रयोग कर सकते हैं। लेकिन आपको Naam se Ringtone बनाने के लिए सबसे पहले Announce Setting में जाना है।

यहां Speak Language पर क्लिक करके Hindi, English, Bengali में से किसी एक को चुनना है। फिर नीचे की तरफ दिख रहे बॉक्स में अपना वाक्य डालना है। जैसे – हेल्लो समीर भाया थारो फोन पर राहुल का कॉल आ रहा है।

ये भी पढ़े – गैस सब्सिडी खाते में मिल रही है या नहीं ऐसे करे चेक

वाक्य डालने के बाद Test Voice पर क्लिक करके सुन सकते है और यदि इसके बोलने की स्पीड कम करनी है या बढ़ानी है तो Announce Speed पर क्लिक करके कर सकते है। ये हो गया सभी कॉल के लिए एक ही तरह का रिंगटोन बनाना चलिए अब जानते हैं। पापा, भाई, दोस्त या गर्लफ्रेंड के लिए स्पेशल रिंगटोन बनाना।

स्टेप 2

सबसे पहले एप्प के होमपेज में जाकर Manage Contact पर जाए और Add Contact पर टैप करे।

Apne Naam Ki Ringtone

यहां किसी एक का नंबर चुने और Use Custom Name For Announce को ऑन करे तथा बॉक्स में अपने पसंद का वाक्य लिखे और Save कर दे।

Apne Naam Ki Ringtone

अब कॉल करके इसे चेक कर ले, दोस्तो ये हो गया Ringtone Maker App से Apne Naam Ki Ringtone बनाने का प्रोसेस चलिए अब वेबसाइट से Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye तथा डाउनलोड कैसे करते है ये जानते है।

FDMR से अपने अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाए?

Apne Naam Ki Ringtone

  • वेबसाइट से Apne Naam Ki Ringtone बनाने के लिए नीचे दिए गए लिंक को ब्राउज़र में ओपन करे। FDMR
  • यहां Search Ringtone पर टैप करें और बॉक्स में अपना नाम लिखकर सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • अब रिंगटोन की लिस्ट खुल जाएगी किसी एक को चुनें और नीले रंग के लिंक पर क्लिक कर दे।
  • Naam Ki Ringtone Download करने के लिए Button पर क्लिक करके डाउनलोड कर ले।

Tips

तो दोस्तो ये रहे Apne Name Ki Ringtone बनाने तथा Download करने के लिए दो बेस्ट तरीके, आपको इसमें से कौन ज्यादा पसंद आया कमेंट बॉक्स में अपना फीडबैक जरूर दे

यदि Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye के उपर दी गयी जानकारी आपको पसंद आया कि नहीं ये भी बताए ताकि हम इस पोस्ट को अपडेट कर सके साथ ही इस जानकारी को अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले Thanks For Reading!

Join Our Telegram Group For Update

क्या आपने ये पढ़ा!

3 COMMENTS

  1. Hi,

    Aapka Post Bahut Hi Accha Tha.
    Aapne Bahut Hi Easy Tarike Se Isko Bataya, Iske Liye Meri Taraf Se Aapka Dhanyawaad.

    Aise Hi Post Banate Rahiye

    Thank You

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here