Home Kya Kaise Android 12 जानिए Release Date, Features और किन Mobile मे पहले आएगा

Android 12 जानिए Release Date, Features और किन Mobile मे पहले आएगा

Android 12 – अगर आप भी एक android user है तो दोस्तों आपको android versions के बारे में जरूर पता होगा और आप भी android के नए update को लेकर उत्सुक रहते होंगे। क्योंकि जब भी हमें android का नया update मिलता है उस मे जरूर कुछ न कुछ खास होता है। ऐसे में हम सभी चाहते है कि जल्द से जल्द कोई नया os version आये और हम उसे update करके कुछ नए features का आनंद ले सके।

पिछले कुछ समय से android 11 चर्चा में था। लेकिन अब आपको नया version मिलने वाला है android 12 के रूप में। जैसा कि android 11 में आपको कुछ खास मिला था वैसे ही हम उम्मीद करते है कि इस बार भी हमे कुछ नया बेहतर देखने को मिलेगा। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें खास गेमिंग फीचर्स और stylish menus के साथ साथ और भी बहुत से कमाल के update मिलने वाले है।

ऐसा माना जा रहा है कि android 12 os preview 19 फरवरी को release किया जा सकता है और कुछ समय के बाद आपको android 12 beta भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। और फिर कुछ समय बाद इसे goole I/O confress में android 12 को release कर दिया जाएगा। हम उम्मीद करते है android 12 में 11 के बजाए कुछ खास देखने को मिलेगा।  तो चलिए दोस्तो हम इस post में आपको बताते है कि आपको android 12 में क्या क्या खास मिलने वाला है और साथ मे इसके कुछ खास features के बारे में भी बात करेंगे और ये भी जानने की कोशिश करेंगे कि ये android os 11 से कैसे खास है। इतना ही नही हम इसके बारे में और भी कुछ रोचक बातें जानेंगे। तो आप हमारे साथ बने रहिये इस पोस्ट में आपको इसके बारे में यहां आपको पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी तो चलिए जान लेते है।

Android 12 में क्या क्या है खास

अगर हम android 12 के खास features की बात करे तो इसमें बहुत कुछ खास मिलने वाला है एक report के मुताबिक इसमे आपको high performance gaming मिलने वाली है। आप गेम खेलने के साथ ही notification, brightness को आसानी से control कर पाएंगे। इसमे security का खासा धयान रखा गया है। इसमे आपको एक कमाल का फीचर मिलता है आप पीछे की तरफ double tap करके screenshot निकाल सकते है। जिसे हम double tap action के नाम से बजी जानते है। हम ये feature पहले ही ios में इस्तेमाल कर चुके है।

दूसरा जो आपको कमाल का feature आपको मिलता है वो app pair है। इस कि मदद से आप एक screen पे एक साथ दो apps run कर पाएंगे।जो कि android 12 को बहुत ही खास बनाता है। ये specially foldable phones के लिए बनाया गया है। android 12 में आप play store से update download करके भी इसे use कर पाएंगे। अब आपको update के लिए सालो इंतज़ार करने की जरूरत नही पड़ेगी।

android 12 में आपको gaming system भी मिलेगा जो कि बहुत ही कमाल होने वाला है। आप इसमे screen का color भी change कर पाएंगे। इसमे आपको कुछ presets मिल जायेंगे आपको जो भी चाहिए आप इसमे use कर पाएंगे। इसके साथ साथ यह पर performance का भी खास ख्याल रखा गया है। ऐसा ही एक feature आपको मिलता है जिसमे app hibernating का option मिल जाता है जिस से आप के apps hibernating mood में चले जायेंगे

इस से होगा के background में जो आपके resources use होते है वो कम होंगे जिस से आपको better performance देखनो को मिलेगा। यहां आपको एक और कमाल का feature मिल जाता है जो कि wifi sharing का है अब आप बिना पासवर्ड4 के wifi share कर सकते है ये feature पहले ही ios में देखा जा चुका है। ये एक बहुत ही कमाल का feature है जोबकी android 12 को खास बनाता है। android 12 में आपको scrollable screenshot का भी option मिल जाता है जिस से आप screen scoll करते हुए screenshot ले पाएंगे जो कि एक कमाल की बात है।

इसमे आपको wireguard vpn का एक फीचर4 भी मिलेगा जिस से आप banned websites को use कर पाएंगे। पहले आपको vpn के apps use करने पड़ते थे लेकिन अब आपको ये android 12 में free मिलने वाला है। अब देखने की बात ये है कि ये feature कितना काम करेगा। बाकी आने वाले समय मे इसमे और भी बदलाव किए जा सकते है जैसे ही इसका update आएगा।

Android 12 सबसे पहले किन Mobiles में देखने को मिलेगा।

Android 12 का update बहुत सी companies अपने मोबाइल में करने वाली है। सबसे पहले आपको इसका update google ले mobiles में देखने को मिल जाएगा। जैसे कि google pixel 5, google pixel 4, google pixel 3, one plus 9, one plus 8 जैसे महंगे phones में ये देखने को मिल सकता है। आने वाले कुछ समय मे इसे और भी phones में update किया जाएगा वो हमें समय के साथ पता लगेगा। इसके साथ ही Redmi, Samsung, poco जैसी कंपनिया भी चाहेगी की उनके phones में भी ये version जल्द से जल्द उपलब्ध हो। इस नए update की वजह से mobiles और भी fast और highly performed हो जाएगी। इसके साथ साथ android 12 वाले phones का price थोड़ा costly भी हो सकता है।

Android 12 Release date

Google ने 18 फरबरी को android 12 का अपना पहला preview launch किया था।  जिस में बहुत से खास developer focused features थे। google 18 may 2021 को अपना beta version launch करने वाली है। जो कि कुछ device में देखने को मिलेगा जिनमे से google pixel एक है। और भी कुछ devices को इसमे add किया गया है झा इसे पहली बार launch किया जाएगा।

Join Our Telegram Group

Read More

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version